उच्च हाइड्रो दरों में जल्द ही मिलेगी छूट

news-3
टोरंटो। ओंटेरियो विधानसीाा के अधिवेशन के दौरान एक महत्वपूर्ण फैसले के दोरान सरकार ने अपने बिंदु को स्पष्ट करते हुए कहा कि लिबलर सरकार शीघ्र ही बढ़ी हुई बिजली दरों में कमी लाएगी।
प्रिमीयर कैथलीन वीन ने कहा कि मैनें इस बारे में ग्राहकों, व्यापारियों और नगरपालिका के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की और सभी का यहीं मानना हैं कि इस भयंकर गर्मी में अत्यधिक बिल और अधिक पैसे निकालकर हमें दु:खी करने वाला हैं।
वित्तमंत्री चार्ल्स सोसा ने भी माना कि हम समझ सकते हैं इस आर्थिक मंदी के दौर में बढ़ी हुई बिजली दर किसी के लिए भी लाभकारी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हाइड्रो दरों में ओंटेरियो में कमी नहीं होगी क्योंकि ओंटेरियो ने कोयले से बिजली उत्पादन पर पूर्ण रुप से रोक लगा दी हैं। जिस कारण से बढ़ोत्तरी जायज हैं।
उधर दूसरी ओर कंजरवेटिव रुढ़ीवादी का इन बिजली दरों पर कहना हैं कि अत्यधिक बिजली दरों की बढ़त जनता पर दोहरी मार होगी। इन बिलों पर नियंत्रण हेतु परामणु उत्पादन पर अधिक बल देना चाहिए, इसके लिए संरा. अधिकारियों से हमें शीघ्र ही बात करनी चाहिए।
प्रसन्नता की बात यह है कि इन दोनों केबलस में से एक का परिवर्तन कर दिया गया हैं, कर्मचारियों का संगठन शीघ्र ही दूसरे केबलस को भी बदलने का कार्य पूरा कर लेगा। सिटी प्लेस रेसीडेन्टस एसोसिएशन के अध्यक्ष गेरी पीएटरसस ने कहा कि वर्तमान समस्याओं को हल करने के लिए भवनों का सहारा लेना होगा। हमारी सहायता करने के लिए कोई बाहर से नहीं आएगा हमें मिलकर ही इस समस्या का हल निकालना होगा।
विपक्षी पार्टियों का मानना हैं कि सरकार को हाइड्रो वन की किसी अन्य भाग की बिक्री को रोकना होगा, क्योंकि यदि यह प्रक्रिया यूंही चलती रही तो नीजिकरण के कारण बिजली की दरें और अधिक बढ़ जाएगी।
लेकिन लिबरल सरकार ने कहा कि उनका ओंटेरियो बिजली बोर्ड, अपनी दरों को सुनिश्चित करेगा और इसके 60 प्रतिशत की बिक्री के पश्चात भी योग्य कंपनियां इसके मूल्यों को नहीं बढ़ने देगी। एनडीपी नेता आन्द्रेया हॉरवर्थ ने कहा कि सरकार को स्वास्थ्य, हाईड्रो लागतों और रोजगार पर नियंत्रण रखना चाहिए, इसके लिए उन्हें विधानसभा के नए अधिवेशन में यहीं ध्यान देना चाहिए कि ओंटेरियों के परिवारों की प्राथमिकता क्या हैं, बल्कि यह देखना होगा कि किन बातों से इन परिवारों को और अधिक मजबूत बनाया जा सकता हैं।
You might also like

Comments are closed.