एएमओ कॉन्फ्रेन्स में ब्रैम्पटन परिषद् के प्रतिद्वंदियों ने उठाए प्रमुख मुद्दे

News-3 A
ब्रैम्पटन : जब परिषद् में भेदभाव व शत्रुता की व्याख्या अपनी चरम सीमा पर है, तब मेयर लिंडा जेफरी और उनके परिषद् के कुछ अन्य प्रतिद्वंदियों ने अपने मनमुटाव को एक तरफ रखते हुए शहर की भलाई के बारे में सोचा। काउन्सिलरस ग्रांट गीबसन, गीयेल माईल्स, इलेन मूर और माईकल पालेसची ने जेफरी के साथ मिलकर वार्षिक एसोसिएशन ऑफ म्युनिसीपलटीज ऑफ ओंटेरियो (एएमओ) कान्फ्रेन्स में भाग लिया जोकि विंडसर में आयोजित हुई थी।
परिषद् के सदस्य कुछ प्रांतीय मंत्रियों से मिले और ब्रैम्पटन के भविष्य के निर्माण हेतु गहन चर्चा की, इस सभा में उठाए गए सवालों पर एक विषय ब्रैम्पटन  पील प्रांत में सीट बढ़ाने का मुद्दा भी शामिल किया गया, इसके अलावा तीव्र गति वाले और उच्चस्तरीय के परिवहन साधन क्वीन स्ट्रीट पर, विश्वविद्यालयों के लिए भूमि और मैसीव ईटाबीकॉक क्रीक स्ट्रोमवाटर चैनल का विकास ककरके उसे ”रिवरवाकÓÓ में परिवर्तित करना।
जेफरी ने कहा कि हमें ब्रैम्पटन के विकास के लिए मिलकर कार्य करना होगा, उसके लिए हमें ”टीमÓÓ बनाकर चलना होगा तभी हम अपने लक्ष्यों की प्राप्ति कर सकते हैं।
यद्यपि मूरे, गीबसन, पालेसची और माईल्स आदि विपक्ष में बैठे थे परन्तु फिर भी ब्रैम्पटन की भलाई के लिए उन्होंने अपना मत परिषद् के पक्ष में डालें।
जेफरी ने मेयर पद की कुर्सी 2014 में जीती थी, तभी से वह शहर के विकास के लिए अनेक कार्यों में जुट गई थी, पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने जनता का विश्वास भी जीता। उन्होंने कई ऐसे कार्य किए जो पहले कभी नहीं हुए थे, जेफरी के किए कार्य सरकार के विरुद्ध भी रहें।
जेफरी ने कहा कि वह सदैव ब्रैम्पटन की उन्नति के लिए सोचती हैं जिसमें सभी कार्य शामिल हैं अधिकारियों को चुनना और उनके साथ सुगमता के साथ कार्य करना भी शामिल हैं।
ब्रैम्पटन में आगामी वर्षों के अंतर्गत उत्तम परिवहन उपलब्ध करवाना उनकी अगली प्राथमिकता होगी, इसके अलावा वे ब्रैम्पटन और मिसिसॉगा सीमा पर गोरवे ड्राईव के भागों का विकास और क्राउन संपत्ति की आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।
बॉक्स
ओंटेंरियो डॉक्टरों ने नए फीस अनुबंध पर मत देने से किया मना : ओएमए
News-3 Box
टोरंटो : प्रांत की लिबरल सरकार के साथ अगले चार वर्षों के लिए फीस अनुबंध पर ओंटेरियों के डॉक्टरों ने अपनी असहमति जताई हैं। ओंटेरियो मेडिकल एसोसिएशन ने गत सोमवार को अपने वक्तव्य में बताया कि 63 प्रतिशत सदस्यों ने इस अनुबंध के विरोध में मताधिकार किया हैं। जिसमें ओंटेरियो स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बजट में 2.5 प्रतिशत की प्रत्येक वर्ष बढ़ोत्तरी की बात कही गई हैं।
इसमें स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा डॉक्टरों से सहयोग की सहमति मांगी गई और दीर्घ कालीन सेवाओं के लिए आगामी चार वर्षों में उनके बजट में क्रमश: 50 मिलियन डॉलर, 100 मिलीयन डॉलर, 120 मिलीयन डॉलर और 100 मिलीयन डॉलर की बढ़ोत्तरी की, जोकि वास्तव में चिकित्सीय सेवाओं के बजट में कमी की गई हैं।
ओएमए ने मांग की है कि सरकार को उनकी संस्था के साथ तुरंत एक बैठक का आयोजन करना चाहिए। इस संस्था में 42,000 चिकित्सक, घरेलू और मेडिकल छात्र आदि शामिल हैं जिसमें से 29,000 डॉक्टरों ने कहा कि 55 प्रतिशत उनके सदस्य इस मत प्रक्रिया में भाग लेंगे।
ओएमए के अध्यक्ष डॉ.वीरगीनिया ने कहा कि यह अनुबंध पूर्ण रुप से अनुचति हैं, इसके लिए संस्था लड़ने को तैयार हैं अब कोई भी अनुबंध दो वर्ष से अधिक नहीं कर सकते, उन्होंने आगे कहा कि संस्था नहीं चाहेगी कि डॉक्टरों को किसी भी प्रकार की कोई हानि पहुंचे उनकी अतिरिक्त मांगों के साथ समझौता भी किया जा सकता हैं।
You might also like

Comments are closed.