एयर कैनेडा की टोरंटो से मुंबई सेवा की घोषणा

air-canada
भारत के बड़े शहर में नया रुट एयर कैनेडा का भारत में तीसरा रुट होगा
मॉन्ट्रीयल। एयर कैनेडा ने अपनी नई उड़ान सेवा की घोषणा की। टोरंटो व मुंबई के बीच हफ्ते में तीन बार अपनी सेवा देगा। मुंबई भारत के सबसे बड़े शहरों में से एक हैं और भारत की वित्तीय राजधानी भी है। नॉन-स्टाप सेवा का आरंभ 1 जुलाई- 2017 से होगा जिसमें बोईंग 787-9 ड्रीमलाईनर उड़ान भरेगा।
पैसेंजर एयरलाईनस, एयर कैनेडा के अध्यक्ष बेन्जामीन स्मिथ ने बताया कि एयर कैनेडा को अपनी नई सेवा का प्रारंभ करने में बहुत प्रसन्नता हो रही हैं।  वह अपने ग्राहकों को बताना चाहता हैं कि यह सेवा टोरंटो और मुंबई के बीच चलाई जाएगी। यह एयर कैनेडा का भारत में तीसरा रुट होगा इससे पहले एयर कैनेडा ने टोरंटो-दिल्ली सेवा आरंभ की थी। हमारी नई योजना के अनुसार अगले महीने में वैनकुअर-दिल्ली सेवा का आरंभ होगा। नॉन-स्टॉप सेवा केवल कैनडा और मुंबई के बीच होगी। जो कैनेडा-भारत के बाजारों के कवरेज हेतु सबसे उत्तम साधन होगा।
 कैनेडा-इंडिया बिजनेस कांउसिल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व अध्यक्ष गेरी कॉमरफोर्ड ने कहा कि कांउसिल एयर कैनेडा की इस सेवा का स्वागत करती हैं। कैनेडा-इंडिया कॉरीडोर सेवा अत्यधिक आर्थिक अवसरों से भरी उपलब्धि होगी। हमारी संस्था इस सेवा का लाभ उठाते हुए हमारे दोनों देशों के बीच व्यापार व वाणिज्य को और अधिक बढ़ा सकेंगे। हवाई श्रृंखलाएं बहुत महत्वपूर्ण होती हैं। क्योंकि इस प्रकार की नॉन-स्टॉप वायु सेवा से कैनेडा और भारत के मध्य और अधिक व्यापारिक संबंध बनेगें। दोनों देशों को आर्थिक व सामाजिक विकास में बहुत मदद मिलेगी।
टोरंटो-मुंबई की इस नई हवाई सेवा के प्रारंभ से एयर कैनेडा तीन बोईंग 787 ड्रीमलाईनर रुटस कैनेडा और भारत के बीच चलाएगा। जिसमें पूरे वर्ष प्रतिदिन टोरंटो-दिल्ली सेवा और सीजनल वैनकुअर-दिल्ली सेवा जिसका आरंभ 20 अक्टूबर, 2016 से होगा। टोरंटो-मुंबई सेवा पूरे वर्ष एयर कैनेडा के स्टेट-ऑफ-द-आर्ट बोईंग 787-9 ड्रीमलाईनर के साथ होगी। इस एयरक्राफ्ट में 30 अंतरराष्ट्रीय बिजनेस क्लास लाई-फ्लेट सीट सूटिस, 21 प्रीमियम इकॉनोमी और 247 इकॉनोमी क्लास सीटस होगी, और एयरक्राफ्ट की प्रत्येक सीट पर मनोरंजन की पूर्ण व्यवस्था भी होगी। विशेष प्रारंभिक किराए के साथ फ्लाईटस अपनी टिकटों की उपलब्धता तुरंत बिक्री के आधार पर कर रहा है और अब समय हैं कि एयर कैनेडा के वैश्विक हब पर टोरंटो पीयरसन से जुड़े। सभी उड़ानों में पात्र ग्राहकों को विमान तक लाने व छोड़ने की व्यवस्था होगी। चैक-इन, मेपल लीफ लाउंज एक्सेस, बोर्डिंग की प्राथमिकता और अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
फलाइट का उड़ान कहां से कहां तक प्रस्थान आगमन दिवस
एसी 046 टोरंटो मुंबई 21:35  21:30  + 1 दिन  मंगलवार, गुरुवार, शनिवार
एसी 047 मुंबई टोरंटो 23:55  05:35  + 1 दिन  बुधवार, शुक्रवार, रविवार
एयर कैनेडा के बारे में
एयर कैनेडा कैनेडा की सबसे बड़ी घरेलू व अंतरराष्ट्रीय एयरलाईन सेवा हैं जो छ: महाद्वीपों में 200 से भी अधिक हवाई अड्डों पर गतिमान हैं। कैनेडा ध्वज धारण किए यह वायु सेवा दुनिया के 20 सबसे बड़ी वायु सेवाओं में गिनी जाती है। 2015 में 41 मिलीयन यात्रियों को अपने गंतव्य पर संतुष्टि के साथ पहुंचाया। एयर कैनेडा सीधे तौर पर जो कैनेडा के 64 एयरपोर्टस में, संयुक्त राष्ट्र के 55 में और यूरोप, मीडिल ईस्ट, अफ्रीका, एशिया, आस्ट्रेलिया, द कारीबीन, मैक्सीकॉ, सेन्ट्रल अमेरिका व दक्षिण अमेरिका के 87 एयरपोर्टस में अपने ग्राहकों यात्री सुविधाएं उपलब्ध करवाता हैं। एयर कैनेडा की स्थापना स्टार एलाईनस द्वारा की गई।  आज दुनिया की सबसे अधिक विस्तृत वायु परिवहन नेटवर्किंग के अंतर्गत 192 देशों के 1,330 एयरपोर्टस से जुड़ा हुआ है। एयर कैनेडा को अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क के दौरान उत्तरी अमेरिका से फॉर स्टार रैंक की प्राप्ति भी हो चुकी हैं। इसके अतिरिक्त और अधिक जानकारी के लिए 222.ड्डद्बह्म्ष्ड्डठ्ठड्डस्रड्ड.ष्शद्व देखें, ञ्च्रद्बह्म्ष्टड्डठ्ठड्डस्रड्ड ट्विटर पर जाएं और एयर कैनेडा के साथ फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।air-canada
You might also like

Comments are closed.