कैसा होगा टोरंटो बजट-2017?

अनुदान कहां से आएंगा, नववर्ष पर सिटी बजट में कितना जोखिम रह सकता हैं, लोगों की चाह हैं कि आगामी बजट में संप्पति करों में कमी आएंगे और उपयोगकर्त्ताओं की फीस बढ़ेगी। 

टोरंटो। यह चर्चा मुख्य रुप से उनके लिए हुई जो टोरंटो में अपने स्वयं के घरों में रहते हैं। चाहे ये बजट बड़ा या छोटा। लेकिन अच्छी बात यह रही कि संपत्ति कर में ईजाफा कम देखा गया जैसाकि मेयर जॉन टोरी ने लोगों से वादा किया था।
इस बजट का सीधा असर गरीबों पर पड़ेगा, इसलिए सभी को इस नए प्रस्ताव से जोड़ा जाएगा। सिटी के वयोवृद्ध पीटर वालेस ने भी माना कि सिटी की मुख्य समस्या हैं राजस्व का अर्जन न कि नए निवेश, राजस्व से ही नई योजनाओं को आरंभ किया जा सकेगा जिससे बहुत से योजनाओं को पूर्ण करने में भारी मदद मिलेगी। आज के समय की मांग सेवाओं को बेहतर बनाना हैं, न कि सेवाओं की अधिकतता। इन उपायों को अपनाने के बावजूद भी यह अनुमान लगाया जा रहा हैं कि आगामी बजट में अंतर 91 मिलीयन डॉलर रहेगा।यह बजट काउन्सिल द्वारा सीरिज और राज्य जोखिमों के आधार पर होते हैं — जिसमें फंड, उसकी कटौती और नई योजनाओं के अंतर को दूर करते हुए उसे लागू करना होगा। बजट प्रक्रिया को अंतिम रुप आगामी हफ्तों में दिया जाएगा और इसे अंतिम रुप फरवरी में दिया जाएगा।
हम फंड का क्या करें ?
सिटी इस फंड का उपयोग प्रतिदिन की निवेश योजनाओ में कर सकता हैं जैसे बाल कल्याण, पॉलिसींग और गारबेज एकत्रीकरण और कैपीटल बजट आदि को अगले 10 वर्षों के लिए सुगमता से उपयोग करना होगा।
सिटी अपनी योजनाओं में इसे कैसे खर्च करें ?
सिटी द्वारा अपने बजट में दो नई श्रेणियों को बनाया, जिसमें दरों का समर्थन करते हुए इस बजट पर ध्यान दिया गया जिसमें जल, कूड़ा निपटान और अन्य कचरा प्रबंधन व इसके अलावा ग्रीन पी पार्किंग आदि को ध्यान में रखा गया, इस बजट के उपयोगकर्त्ता अधिकतर गृहस्वामी, व्यापारी और ड्राईवर होंगे। दूसरी ओर इस बजट में कुछ और अधिक किरायों में वृद्धि करना होगा। महंगाई बढ़ने के कारण आगामी वर्षों में संपत्ति कर में 2 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी की जा सकती हैं लेकिन टोरी ने यह भी बताया कि इसे अत्यधिक नहीं बढ़ाया जाएगा।
You might also like

Comments are closed.