ग्रामीण पोस्टमास्टरों के साथ समझौता अनुबंध में कैनेडा पोस्ट के साथ आएं पंच

News-2
टोरंटो। कैनेडा पोस्ट के नए प्रस्तावों पर न्यायिक पंच राजी हो गए हैं। आगामी खबर के अनुसार पोस्टमास्टरों के साथ नई एकत्रीकरण अनुबंध पर देश के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के सहायक अधिकारियों के साथ समझौतों पर मान गए हैं।
कैनेडियन पोस्टमास्टरस एंड असीसटेन्टस एसोसिएशन द्वारा नए कर्मचारियों के लिए वितरण पेंशन योजना की नई नीति में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं।  उनके द्वारा नए कर्मचारियों के वेतन में भी बदलाव किए गए हैं, इसके साथ साथ उन्होंने उनके सहायकों के वेतन में बढ़ोत्तरी और पोस्ट-रिटायरमेंट लाभों पर भी  बदलाव किए हैं।
सीपीएए यूनियन में 5,000 ग्रामीण कर्मचारी कार्यरत हैं जिसमें सरकारी डाक सेवा के कर्मचारी भी शामिल हैं। दोनों पक्षों में मध्यस्थता करने वाले पंच माईकल पीचेर हैं जिन्होंने मध्यस्थता के दौरान दोनों पक्षों में अंतिम समझौते को पूर्ण किया।
क्राउन कॉरपोरेशन अपने बड़े यूनियन, द कैनेडियन यूनियन ऑफ पोस्टल वर्करस (सीयुपीडब्ल्यू) के साथ अड़े हुए थे, जो एक अकेली ऐसी संस्था थी जो नई कर्मचारी नीति के विरुद्ध थी, गौरतलब हैं कि सीयुपीडब्लयू में 50,000 कर्मचारी हैं जोकि नई पेंशन नीति द्वारा नए कर्मचारियों को भी लाभ देगा। अब नई नीति के दौरान कर्मचारियों को अधिक लाभ होगा, लेकिन इसके लिए उन्हें सभी कानूनी अड़चनों के पश्चात उन्हें सफलता मिल जाएगी। पूर्व की छोटी जमा योजनाओं से किसी का कुछ भला नहीं हो पाता था और अधिक योजनाओं के प्रारंभ से जल्द ही बड़ी उम्र की जमावृत्तियां प्रारंभ होगी और सभी सरकारी पोस्टमास्टरों के साथ विभाग के अन्य कार्यरत कर्मचारियों के लिए सरकार ने सदा सोचा हैं।
You might also like

Comments are closed.