जॉन टोरी ने हाऊसींग योजना के लिए मांगी अधिक मदद 

news-2
शुक्रवार को होने वाली सभा में मेयर वरिष्ठ सरकारों पर अपने वादों को गंभीरता से लेते हुए अफॉरडेबल हाऊसींग के लिए अधिक धन पर जोर देंगे
टोरंटो। मेयर जॉन टोरी ने कहा कि अफॉरटेबल हाऊसींग में अधिक विलंब का कारण संघीय व प्रांतीय सरकारों के निवेशों में उदासीनता हैं, नगरपालिका के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साथ वैनकुअवर और एडमॉनटन के मेयरों के साथ शुक्रवार को होने वाली सभा में मेयर टोरी अवश्य इस मुद्दे को उठाएंगे, और उन्होंने बताया कि वह अवश्य ही अधिकारियों को अफॉरटेबल हाऊसींग को पूर्ण करने में मदद की गुहार लगाऐंगे।
हाऊसींग योजनाओं से संबंधित निवेशों में देरी को भी दूर करना इस कार्य का विशेष हिस्सा होगा। उन्होंने आगे कहा कि इस योजना के गतिमान तरीके से आगे नहीं बढ़ने का कारण हमारे साथ कोई भी साझेदार का नहीं होना हैं, और कुछ लोगों ने इसमें साझेदारी की हिम्मत दिखाई भी हैं, तो वे भी बहुत कम उत्साह के साथ इसमें निवेश कर रहे हैं।
मुझे इस बात से बहुत अधिक निराशा हुई कि लगभग एक वर्ष बीत जाने के पश्चात भी सरकार ने इस मुद्दे को अधिक गंभीरता से नहीं लिया और न ही इसमें कोई नया निवेश किया। इस सम्मेलन में, मैं यह प्रार्थना करना चाहूंगा कि सभी मेयरों को अफॉरटेबल हाऊसींग योजना के तहत 20 बिलीयन डॉलर का सहयोग उपलब्ध करवाने की योजना हैं जिसे सभी मंत्रियों के सम्मुख रखने का प्रायोजक हैं। इसी प्रक्रिया के अंतर्गत टोरंटो को 115 मिलीयन डॉलर और 640 मिलीयन औटवा में आवंटित किए गए, इस योजना को लाभ पहुंचाने वाले निवेशों को प्रिमीयर कैथलीन वीन की सरकार ने भली प्रकार से क्रियान्वित नहीं किया। जिसके कारण इसके गति पाने में इतना विलंभ हो रहा हैं। संघीय निर्माण मंत्री अमरजीत सोही के प्रवक्ता ने बताया कि सरकार अफॉरटेबल हाऊसींग  योजना की दूसरी किस्त जल्द ही घोषित करेगा जिससे इसके विकास और निर्माण में अधिक तेजी लाई जा सकें।
इसे पूर्ण करने के लिए इस वर्ष की समाप्ति बताया जा रहा हैं।
You might also like

Comments are closed.