टीटीसी ने बॉम्बारडीयर के साथ स्ट्रीटकार का सौदा टाला 

news-4
काउन्सलर गॉर्ड पर्क्स ने माना कि स्ट्रीटकारों के लिए बसों की अदला-बदली से इसके सेवा में कटौती आएगी।
टोरंटो। सूत्रों के अनुसार टीटीसी अपनी स्ट्रीटकार ऑर्डर के कारण और अधिक परेशानी में पड़ गया हैं, अब या तो वह इस योजना को छोड़े या फिर नई बसों को खरीदें? इस प्रशन का उत्तर आगामी महीनों में ही मिल सकता हैं। 2009 में 204 नई स्ट्रीटकारों का ऑर्डर बॉम्बरडीयर को दिया गया था, जिसके ऊपर लगभग 1.2 बिलीयन डॉलर का खर्च होना था, जिसे विलंभ के कारण 2019 तक डिलीवरी का समय कर दिया गया, बॉम्बरडीयर ने माना कि उत्पाद लाईन में बदलाव के कारण यह देरी हुई जिसके कारण उन्होंने अपना अंतिम समय 2019 रखा हैं।
टीटीसी के एक अन्य अनुबंध के अनुसार उन्होंने क्यूबेक आधारित रेल निर्माता से अतिरिक्त 60 नई कारें खरीदी जिसका मूल्य 361 मिलीयन डॉलर हैं।  टीटीसी ने माना आगामी 2017 के प्रस्तावित बजट में इसके लिए प्रावधान रखा गया हैं। टीटीसी स्टाफ ने बताया कि नई कारों की मांग 2015 से रखी जा रही हैं, 60 नए वाहन जुड़ने से टीटीसी के खेमें में 264 नई स्ट्रीटकार हो जाएगी जिसके कारण उनकी परिवहन प्रणाली में 70 प्रतिशत का इजाफा होगा।
लेकिन टीटीसी नेताओं का कहना हैं कि इस समय हम अतिरिक्त वाहन नहीं खरीद पाएंगे, इसका कारण बॉम्बरडीयर की देरी भी बताया जा रहा हैं। अभी सड़कों पर दौड़ रही पुरानी स्ट्रीटकारों के रखरखाव में सरकार का भारी खर्चा हो रहा हैं, जिसके कारण वे किसी अन्य कंपनी ने अपना नया मसौदा तैयार कर सकती हैं।
टीटीसी के सीईओ एंडी बायफॉर्ड ने कहा कि एजेंसी जल्दी ही नई स्ट्रीटकारें खरीदेंगी, शहर की उन्नति के लिए यह बेहद आवश्यक हैं, लेकिन टीटीसी अपना वचन पूरा नहीं कर पा रहे, उन्हें अपनी कुछ नई बसों को स्ट्रीटकार लाईनस में चलवाना चाहिए। नई बसों की खरीद से टीटीसी नए गैराज व फ्लीट की बढ़ोत्तरी होगी।
You might also like

Comments are closed.