टीटीसी प्रचालित अप एक्सप्रैस के अलावा हमें और भी बहुत से कार्य हैं : टोरी

News-9
ओंटेरियो। मेेयर जॉन टोरी और प्रीमियर कैथलीन वीन ने पत्रकारों को बताया कि सिटी और प्रांत में टीटीसी अपने अप एक्सप्रैस के कार्य को शीघ्र ही क्रियान्वित करने के पक्ष में नहीं लग रहा, अभी हाल में ऐसा कोई निर्णय नहीं हो पाया जिससे यह लगे कि अप एक्सप्रैस का हैड ओवर टीटीसी द्वारा किया जा रहा हैं।
अभी हाल में कमेटी द्वारा क्वीनÓस पार्क में जमा करवाई गई अपनी रिपोर्ट में मैट्रोलिंक्स को यह कहा गया कि अप एक्सप्रैस और टीटीसी फिलहाल अभी अलग-अलग काम करेंगे, टोरी और वीन दोनों ने ही माना कि वर्तमान में टीटीसी द्वारा प्रचालित अप एक्सप्रैस की योजना खटाई में चल रही हैं, और इस आधार पर अभी कोई भी निर्णय सामने नहीं आ पाया हैं।
क्वीनÓस पार्क में आयोजित सभा में वीन के साथ उपस्थित टोरी ने कहा कि अभी हम किसी भी निर्णय पर नहीं पहुंच पाएं हैं, हम अप एक्सप्रैस को हफ्ते में दोबारा चलाने की सोच रहे हैं या इसे और आगे बढ़ाया जाएं, अभी कुछ निर्णय नहीं हो पाया हैं, अभी हम उन लोगों की सलाह ले रहे हैं जो इससे यात्रा करते हैं और इसकी सेवा से बहुत प्रसन्न भी हैं, और कुछ लोगों का कहना हैं कि हम इसके नए रुप के लिए कुछ समय का इंतजार भी कर सकते हैं जिससे यह और अधिक आधुनिक सेवाओं के साथ हमें अपनी सेवाएं दे सके।
इसकी यात्रा पर लोगों को कितना अनुदान मिलेगा यह बात अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई हैं, अप एक्सप्रैस का प्रचालन पिछले साल जून में हुआ था, जिसकी बहुत कम यात्री संख्या के कारण उसके यात्रा शुल्क में गत फरवरी में 60 प्रतिशत तक कमी कर दी गई थी। इतनी कटौती के कारण यह एक्सप्रैस घाटे में जा सकती हैं।
वीन ने अपने संबोधन में कहा कि अभी इस पर निर्णय होना शेष हैं, और हम इस वार्तालाप कर रहे हैं परन्तु पहले हमें यह देखना होगा कि यह लोगों को सेवाएं और यात्रा देने में उत्तम हैं कि नहीं? इसके कार्यों के साथ साथ इसके गंतव्यों पर भी कार्य करना होगा। उसके पश्चात ही इसके अनुदान पर सोचा जा सकता हैं। एनडीपी एमपीपी चेरी डी नॉवो ने अपने पिछले संबोधन में कहा था कि टोरंटो सन इसका एकमात्र विकल्प हैं जिसमें अप एक्सप्रैस को एक कम्युटर लाईन के रुप में प्रयोग किया जाएं और टीटीसी प्रचालित अतिरिक्त स्टेशनों पर या सभी स्टेशनों पर इसे चलाया जाएं।
You might also like

Comments are closed.