ट्रुडो-ट्रम्प भेंटवार्ता

व्यापारिक महिला नेताओं से वार्ता को दिया अंजाम

औटवा। महिलाओं के प्रति गलत धारणा को तोड़ने के लिए अमेरिकी नवनिवार्चित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस भेंटवार्ता का आयोजन किया हैं, जिसमें महिलाओं और लड़कियो को उनका सम्मान दिलवाने लिए उतरे। सभी विश्वभर की महिलाएं ट्रम्प के प्रति उनका नजरियां बदले। ट्रम्प ने व्हाईट हाउस से संबोधन में कहा कि महिला नेताओं का साथ किसी भी देश को एक नई ऊंचाईयों तक ले जाता हैं। यह सम्मेलन एक सृजनात्मक कार्य के रुप में उभरी। उन्होंने आगे कहा कि इस सम्मेलन में हमने चर्चा की, कि कैसे महिला शक्ति का प्रयोग कर प्रत्येक कार्यों को सुरक्षित किया जा सकता हैं। हमें बहुत कठिन कार्य शीघ्रता से पूर्ण करना होगा, इनके अलावा हमें शरणार्थी और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर गहन चर्चा की आवश्यकता हैं।  दोनों प्रमुख नेताओं की इस बै क में उनकी बेटी लवन्का और प्रमुख उद्योग जगत की प्रमुख सीईओ आदि मौजूद हुई।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपराधियों के खिलाफ  चल रही कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा है कि यह गलत लोगों को अमेरिका में आने देने से रोकने और देश को सुरक्षित बनाकर रखने के लिए है। इस कार्रवाई के तहत 680 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ट्रंप ने कहा कि वह अपना चुनावी वादा निभा रहे हैं और अमेरिकी लोग इस अभियान से खुश हैं।  अमेरिका के दौरे पर आए कैनेडा के प्रधानमंत्री जस्टीन ट्रुडो के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, हमने वाकई एक बढ़िया काम किया है। हम असल में उन लोगों के खिलाफ  कार्रवाई कर रहे हैं, जो अपराधी हैं। इनमें से कुछ लोग तो इतने कुख्यात अपराधी हैं कि जिनका रिकॉर्ड बहुत से आपराधिक मामलों का रहा है। हम उन्हें ही बाहर निकाल रहे हैं। मैंने यही करने के लिए कहा था।
उन्होंने कहा कि प्रशासन अमेरिका को उन समस्याओं से सुरक्षित रखने की नीति का जोरदार तरीके के साथ पालन करेगा, जिनसे दूसरे देश जूझ रहे हैं। ट्रंप ने गत सोमवार को कहा, हम एक बड़ा और खूबसूरत खुला दरवाजा चाहते हैं और हम चाहते हैं कि लोग इसके अंदर, हमारे देश में आएं लेकिन हम गलत लोगों को अंदर आने नहीं दे सकते और मैं इस प्रशासन के दौरान ऐसा नहीं होने दूंगा। हमारे देश के लोग यही चाहते हैं और यही उनका रूख है।
उन्होंने कहा, हमारे इस रूख की सराहना की जा रही है और यह स्वाभाविक समझ वाला रूख है। हो सकता है कि इसमें कुछ सख्ती हो, यह वाकई सख्ती से कहीं ज्यादा है। यह स्वाभाविक समझ से जुड़ा हुआ रूख है और हम इसे बरकरार रखने वाले हैं। हम नहीं चाहते कि हमारे देश में भी वैसी ही समस्याएं पेश आएं, जो आप सिर्फ यहीं नहीं बल्कि पूरी दुनिया में देख रहे हैं। ट्रंप ने कहा, हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम अपने आपको हर वह संभव मौका देंगे, जिससे अमेरिका के लिए चीजें अच्छी हों। वे अच्छी होंगी।
You might also like

Comments are closed.