डैमॉक्रेटिक संस्था के मंत्री मॉनसेफ ने कमेटी में रखी हड़ताल की बात 

News-26
औटवा। डैमॉक्रेटिक संस्था के मंत्री मरयम मॉनसेफ ने कहा कि संघीय चुनावों में कैनेडियन मत से कोई भी बदलाव लाया जा सकता है जिसका समर्थन पूरा राष्ट्र करता है, लेकिन उनका मानना हैं कि इसे प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका मत-समूह लिए हुए नहीं मानने वाले पूर्व हैं।
मॉनसेफ ने आगे कहा कि इसमें गंभीर मुद्दों पर प्रभावशाली निर्णय लेना आसान बात नहीं हैं, यह बात पहली बार उनको जब महसूस हुई जब हाऊस ऑफ कॉमनस की विशेष कमेटी के समक्ष निर्वाचन सुधार की बात कहीं, और माना कि वे कैनेडियन मंडलों के साथ और अन्य समितियों, मंडलों के साथ सुगमता के साथ सहज नहीं हुए।
प्रधानमंत्री जस्टीन ट्रुडो ने 2015 के चुनावों में वादा किया था कि नियमिति मतदान प्रणाली के अंतर्गत मतदान करवाएंगे, उन्होंने अपना वचन अपने संबोधन में दोहराया।
मतसंग्रह द्वारा निर्धारित प्रशनों को रुढ़ीवादियों ने भी दोहराया था, जिसे पिछले माह लिबरलस से और अधिक छूट के साथ पेश किया। कमेटी की सिफारिश के अनुसार यदि कैनेडियन आपको सुने तो आप 2016 में कैनेडियनों को अपने साथ अधिक जोड़ सकते हो, तब वह हमारे ऊपर आ जाता और सरकार इसे गंभीरता से लेगी।
मॉनसेफ ने कहा कि वह मत-संग्रह के मार्ग को नहीं चुना जाएगा, लेकिन इसके लिए कोई स्पष्ट वादा नहीं किया जा सकता, अब अंतिम निर्णय कमेटी द्वारा ही लिया जाएगा।
वह आगे बोली कि यह तो ऐसा ही होगी कि किसी घोड़ा गाड़ी में घोड़ो से पहले स्वयं सवार हो गए। इसके लिए उचित निर्णय लेने के लिए ऑनलाईन मतदान की प्रक्रिया जारी करनी होगी जिससे कमेटी को पता लगाने में आसानी होगी, परिवर्तित मतदान प्रणाली द्वारा लोगों के लिए निर्देश वैबसाईट पर भी उपलब्ध हैं।
You might also like

Comments are closed.