नॉर्थ यॉर्क काउन्सलर शैरी कैरॉल अब भरेगी नामांकन

सिटी हॉल में 13 वर्ष कार्य करने के पश्चात, कैरॉल अब न्यू डॉन वैली नॉर्थ के प्रांतीय निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेगी

TORONTO, ON - NOVEMBER 12 - Toronto Police Services Board councillor, Shelley Carroll, speaks during a meeting at the Toronto Police Service headquarters on College Street. Melissa Renwick/Toronto Star
TORONTO, ON – NOVEMBER 12 – Toronto Police Services Board councillor, Shelley Carroll, speaks during a meeting at the Toronto Police Service headquarters on College Street. Melissa Renwick/Toronto Star

टोरंटोत। टोरंटो राजनीति के ज्ञाताओं का मानना हैं कि क्वीनस पार्क के तीन मेयरों को अब यहां से कहीं और स्थानातंरित होना चाहिए, जिससे उनके कार्यों में और अधिक पारदर्शिता आ सके। इसी क्रम में काउन्सिलर शैरी कैरॉल जो वार्ड 33 (डॉन वैली ईस्ट) का पिछले 13 वर्षों से प्रतिनिधित्व कर रही हैं, जो अब लिबरल नामांकन पर डॉन वैली नॉर्थ से नवनिर्वाचित होगी। कैरॉल ने कहा कि यह मेरे लिए नवीनीकरण होगा, आप कभी भी एक ही स्थान पर हमेशा के लिए नहीं रह सकते परिवर्तन जीवन का सबसे प्रमुख कार्य हैं। कैरॉल 2003 में इस क्षेत्र में काउन्सिल के पद पर नियुक्त की गई थी, इसके अलावा वे डेवीड मिलर के साथ भी काम कर चुकी हैं।

यह परिवर्तन लिबरलस के लिए भी नया अनुभव होगा और आगामी 2018 के चुनावों के लिए भी नई बिसात होगी। यह बदलाव कैनेडियन इतिहास में भी एक नया बदलाव होगा जब इतने पुराने समय पर कार्यरत किसी काउन्सिलर के पद में स्थानांतरण किया गया हो। माना जा रहा हैं कि यह सारे बदलाव लिबरलस आने वाले 2018 के चुनावों के लिए कर रही हैं। जिसमें वह अपने उत्तम उम्मीदवारों को उन स्थानों पर खड़ा करेगी जहां पार्टी की स्थिति कमजोर हैं। कैरॉल जो पहले टोरंटो डिस्ट्रीक स्कूल बोर्ड की ट्रस्टी भी रह चुकी हैं, उन्होंने 2006 में मिलर के बजट में मध्यस्थता भी की थी और आर्थिक संकट में उस समय अपनी नीतियों के कारण कई उत्तम निर्णय लिए थे।
इसके पश्चात पार्टी ने उन्हें 2011 के चुनावों में भी अपना भाग्य आजमाने के लिए अपील की थी, परन्तु उस समय उन्होंने इसके लिए उनकी तैयारी कम हैं कहकर बात टाल दी थी। परन्तु अब वह आने वाले नगरपालिका चुनावों के लिए भी पूर्णत: तैयार हैं। यह मुकाबला पूरी तरह से म्युजिकल चेयरस का होने वाला हैं। उन्होंने बताया कि यह समय नगरपालिका की राजनीति के लिए एक कठिन दौर हैं, जब लोगों को इटोबीकॉक के लिए लंबे समय से रॉब फोर्ड को ही मेयर के रुप में चुनना पड़ रहा हैं।
लंबे समय से पार्टी के एक ही पद पर बने रहने वाले नेताओं के लिए पार्टी की गतिविधियों में बहुत सी समस्याओं को झेलना पड़ सकता हैं, जिसका उदाहरण देते हुए उन्होंने प्रिमीयर कैथलीन वीन की बात कहीं जो अभी अनुदान प्रचार के घोटाले में नाम आने से परेशानी का सामना कर रही हैं।
उन्होंने आगे कहा कि यदि आप एक ही स्थान पर वर्षों तक काम करते हैं तो सरकार भी आपको केवल उसी काम के लिए सक्षम मानती हैं और अन्य कामों के लिए आपकों दूर रखती हैं।
You might also like

Comments are closed.