प्रदर्शनकारियों ने उबर मुद्दे पर हो रही मिसिसॉगा कमेटी सभा को रुकवाया

News-7
मिसिसॉगा। मिसिसॉगा में उबर के चलने को लेकर हो रही एक सभा को अचानक टैक्सी उद्योग के प्रतिनिधियों ने वहां आकर रुकवा दिया। उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों और लोगों को अपने प्रदर्शन व जोशीले नारों के कारण इतना परेशान किया कि उन्होंने अंत में इस सभा को बीच में बंद करने का निर्णय ले लिया।
गौरतलब हैं कि गत मई में मिसिसॉगा सिटी काउन्सिल ने अपने नए अधिनियम में उबर जैसी सेवाओं को शहर में निषेध करने का मन बनाया था, इस निर्णय के पालन हेतु एक कमेटी का गठन किया गया, जिसे यह देखना था कि पायलट परियोजना के अंतर्गत उबर जैसी सेवाओं को चलने देना चाहिए अथवा नहीं।
काउन्सिल रॉन स्टार्र ने बताया कि कुछ देर तो यह भीड़ शांत रही, परन्तु शीघ्र ही उनका सब्र का बांध टूट गया और चैम्बरों से बाहर आकर शोर मचाने लगे उन्हें बार-बार चेतावनी भी दी गई, परन्तु किसी ने भी उस पर ध्यान नहीं दिया।
स्टार्र ने घोषणा की कि आगे की सभा चार दिवारी के मध्य होगी, और सभा को बिना किसी निर्णय लिए ही समाप्त कर दिया, सुरक्षा गार्डों ने तुरंत ही उपस्थित सभी लोगों को सभा हॉल से बाहर निकाल दिया।
मेयर बूनी क्रॉम्बी के सभा से जाने के पश्चात प्रदर्शनकारी शैम, शैम, शैम …. का नारा लगाने लगे। स्टार्र ने मीडिया को बताया कि वे लोग हिंसक प्रवृत्तियों पर उतारु हो रहे थे, इसलिए हमें इस सभा को बीच में ही स्थगित करना पड़ा, टैक्सी उद्योग समझ रहा हैं कि हम वहीं पुरानी समान नियमों को अपनाएंगे परन्तु ऐसा नहीं था, जो निर्णय शहर के लिए उचित होता, वहीं हम लेते। पायलट परियोजना के अंतिम मान्यता के लिए हम इस सभा को दोबारा करेंगे, जिसमें अब थोड़ी देरी संभव हैं क्योंकि अब इस पर निर्णय अगली सभा तक टल चुका हैं, जोकि सितम्बर माह में ही होगी।
स्टार्र ने आगे कहा कि सबसे बड़ी समस्या यह हैं कि उबर व टैक्सी उद्योग आपस में किसी भी निर्णय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं, परन्तु हमें आशा हैं कि भविष्य में हम कोई मध्य मार्ग निकालने में सफलता प्राप्त कर लेगें।
You might also like

Comments are closed.