बजट में सिटी द्वारा 300 बाल कल्याण सबसीडिज जोड़ी जाएगी : टोरी

टोरंटो। 2017 में सिटी द्वारा 300 अतिरिक्त बाल कल्याण छूट का प्रस्ताव रखा गया हैं, परन्तु कुछ अभिभावकों ने नई फंडींग नीति में अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई हैं। 2017 के लिए प्रस्तावित बजट में 300 नई छूट की लागत 3 मिलीयन डॉलर बताई जा रही हैं। इस छूट के कारण 26,359 बच्चों को लाभ मिलने की संभावना जताई जा रही हैं। गौरतलब हैं कि पिछले 20 वर्षों के दौरान 350 से भी अधिक बाल कल्याण सबसीडिज प्रचालित की जा चुकी हैं, जिसका खर्चा सरकार द्वारा उठाया जा रहा हैं। मेयर टोरी ने बताया कि उन्होंने नई छूटों के लिए उन्होंने कई बाल कल्याण संस्थाओं से सीधे वार्तालाप भी की जिसके अनुसार उनकी आवश्यकता के लिए 300 अतिरिक्त बाल कल्याण छूट की नई आवश्यकताएं जारी की जा सकती हैं। चाईल्ड केयर एडवोकेटस ने पहले ही चेताया था कि पहले के अनुदानों के कारण ही सिटी द्वारा प्रत्येक बच्चे पर 350 डॉलर प्रति वर्ष अनुदान मिल सकता हैं। मेयर टोरी ने सुनिश्चित करते हुए कहा क सरकार के साथ इस विषय पर जल्द ही वार्ता की जाएगी और यदि सब ठीक रहा तो जल्द ही इस योजना को कार्यन्वित कर दिया जाएगा।
यह सब्सीडी आय के अनुसार दी जाएगी :
सिटी ऑफ टोरंटो चाईल्ड केयर सबसीडिज उन लोगों के लिए उपलब्ध होगी जिनके अभिभावक कहीं नौकरी करते हो या स्कूलों में कार्यरत हो। इसकी अनुदान राशि का निर्णय आय की योग्यता पर आधारित होता हैं। यदि किसी घरेलू परिवार की वार्षिक आय 72,830 डॉलर हो तो वह मीडियन आय श्रेणी में शामिल होगा, उसके अनुसार उसके एक शिशु पर प्रतिदिन 45.40 डॉलर की लागत की बाल कल्याण सहायता दी जाएगी, जोकि प्रतिदिन मिलने वाले एक शिशु के अनुदान की आधी राशि होगी।
टोरी ने पत्रकारों को बताया कि इस अनुदान के लिए प्रत्येक राज्य को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी, तभी यह योजना प्रगति कर पाईगी, इस विषय पर कोई और विचार विमर्श की कोई संभावना नहीं रखी गई हैं।
You might also like

Comments are closed.