बांग्लादेश हमला: मारे गए 6 में से 5 आतंकियों की तलाश में थी पुलिस

bango-04-07-2016-1467606733_storyimage

ढाका, बांग्लादेश के ढाका में एक कैफे में शुक्रवार को हुए हमले में शामिल रहे जिन छह आतंकवादियों को मार गिराया गया, वे सभी बांग्लादेशी नागरिक थे और उनमें से पांच पुलिस में वांछित थे। इस हमले में 2० नागरिक मारे गए थे, जिनमें अधिकांश विदेशी थे। मृतकों में एक भारतीय किशोरी भी शामिल है।

पुलिस महानिरीक्षक शाहिदुल हक ने सीएनएन से कहा कि पुलिस पहले से ही इन पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार करने की कोशिश में थी। अधिकारियों ने मारे गए 2० बंधकों की राष्ट्रीयता भी जारी की। देश के संयुक्त बल कमान के अनुसार, मृतकों में नौ इतालवी, सात जापानी, एक भारतीय, दो बांग्लादेशी और एक बांग्लादेशी मूल का अमेरिकी नागरिक था। मारे गए 11 लोग पुरुष और नौ महिलाएं थीं।

अधिकारियों ने बताया कि दो पुलिस अधिकारी बंधक संकट शुरू होने से पहले ही हुई गोलीबारी में मारे गए। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीड़ितों के लिए दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। 12 घंटे चले इस बंधक संकट के दौरान 13 बंधकों को बचाया गया। भारतीय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस हमले की निंदा की है।

मोदी ने शेख हसीना को फोन कर घृणित हमले की निंदा करते हुए कहा कि दु: ख की इस घड़ी में भारत बांग्लादेश के भाइयों और बहनों के साथ मजबूती से खड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि बचाए गए 13 बंधकों में एक जापानी और दो श्रीलंका के लोग शामिल हैं। पाकिस्तान और मलेशिया सहित अन्य देशों ने भी इस हमले की निंदा की। इसके अलावा यूरोपीय संघ ने इसकी निंदा की।

You might also like

Comments are closed.