ब्रैम्पटन और मिसिसॉगा मैट्रोलिंक्स के साथ एलआरटी पर आगे बढ़ेगी

News-6
ब्रैम्पटन। नेताओं द्वारा अपेक्षित लाईट रेल ट्रानसीट लाईन (एलआरटी) अनुबंध के आउटलाईनिंग निर्माण योजना को मंजूरी दे दी गई है, जोकि ब्रैम्पटन और मिसिसॉगा को जोड़ेगी। गत बुधवार को हुई एक सभा के दौरान ब्रैम्पटन, मैट्रोलिंक्स और सिटी ऑफ मिसिसॉगा के मध्य हुरनटैरियो-मैन एलआरटी परियोजना के संबंध में मैमॉरेन्डम ऑफ अंडरस्टेडिंग को पारित किया गया। गौरतलब हैं कि हुरनटेरियॉ एलआरटी कुछ किलोमीटर से ब्रैम्पटन में अटका पड़ा है, उत्तर में इसके मुख्य रुट को स्टीलेस एवैन्यू पर गेटवै टरमीनल तक मान्यता मिल चुकी हैं।
मेयर व सिटी क्लर्क ने काउन्सिल को इसके लिए ईजाजत भी दे दी है, ब्रैम्पटन की ओर से सिटी के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी द्वारा भी इस पर गहन चर्चा जारी हैं।
काउन्सिल अभी मैट्रोलिंक्स, ग्रेटर टोरंटो और हैमीलटन एरिया ट्रान्सपोर्टेशन एजेंसी से मान्यता की बात करेगा और इसमें सिटी के उपयोगकर्त्ताओं से शुल्क और अन्य मानक शुल्क व लाईसेंस के आवेदन संबंधी सभी खर्चों की बात भी करेगा।
एमओयु में इसके अलावा निम्न कई बातें भी शामिल की गई:
– मैट्रोलिंक्स इस योजना में उपयोग होने वाली सभी संपत्तियों को शुल्क को वहन करेगा।
– मैट्रोलिंक्स द्वारा अधिकृत संपत्ति के लिए मैट्रोलिंक्स को स्वतंत्र परामर्शदाताओं को ब्रैम्पटन नियुक्त करेगा।
– मैट्रोलिंक्स यदि आवश्यकता हुई तो अपनी शक्तियों का भी प्रयोग कर सकती हैं।
– ब्रैम्पटन इसके लिए कानूनी व अन्य समर्थन करेगा।
– कर्मचारियों की लागत के साथ 15 अप्रैल, 2015 के पश्चात ब्रैम्पटन द्वारा खर्च किए सभी भुगतानों को सिटी को मैट्रोलिंक्स पुनर्भुगतान करेगा।
2015 में, ओंटेरियो ने हुरनटेरियो-मैन एलआरटी के लिए 1.6 बिलीयन डॉलर के निवेश का वादा किया था जिससे मिसिसॉगा के लेकशॉर से डाऊनटाउन ब्रैम्पटन गो स्टेशन को जोड़ा जा सके।
परन्तु अधिक विवाद उठने व सुविधाओं की असफलता के कारण ब्रैम्पटन काउन्सिल ने मताधिकार का प्रयोग करते हुए स्टीलेस एव के उत्तरी रुट के प्रस्ताव को स्थगित कर दिया था।
You might also like

Comments are closed.