ब्रैम्पटन ने चुनाव के नए प्रस्ताव को पूर्ण रुप से खारिज किया

news-7ब्रैम्पटन। ब्रैम्पटन सिटी काउन्सिलरों ने कहा कि स्थानीय लोकतंत्र के अंतर्गत वे नई प्रक्रिया में क्वीनस पार्क में आयोजित मतदान में किसी भी प्रकार के बदलाव की घोषणा नहीं करेगे। काउन्सिल रैन्कड बैलेट वोटिंग का समर्थन नहीं करेंगे, सरकार ने इस वर्ष नगरपालिका के चुनावों की घोषणा कर दी हैं, जिसमें प्रांतीय काउन्सिलर इलेन मूरे ने कहा कि मेरे विचार से चुनावी प्रक्रिया में और अधिक नियम कानूनों की आवश्यकता नहीं हैं, इस कारण से रैन्कड बेलेटिँग का समर्थन हम नहीं कर सकते।
ओंटेरियो के नगरपालिका चुनाव अधिनिय के संशोधन के अंतर्गत प्रचार नियमों के बदलाव का प्रस्ताव रखा, उनके विचार से इस चुनावों में डाक प्रणाली द्वारा सोच समझकर इसमें बदलाव करना होगा।
जिसका अंतिम निर्णय मई 2017 तक आएगा। बदलाव की पूरी रिपोर्ट जिसकी प्रस्तुति पिछले साल उपस्थित काउन्सिल के सदस्यों द्वारा की गई। इस वर्ष कमेटी की मीटिंग 5 अक्टूबर में हुई। नई रैन्कड चुनावी नीति को जारी करने के लिए अधिक प्रतिनिधियों की आवश्यकता होगी, जिसके कारण वर्ष में सरकार का खर्चा भी बढ़ेगा। और समय भी अधिक लगेगा। मक्कग्रेल ने कहा कि इस प्रक्रिया में मेयर सभी नागरिकों को शामिल कर पाते हैं परन्तु नई नीति में वह ऐसा नहीं कर पाएंगे। काउन्सिलर को अपने चयन के लिए केवल 20 प्रतिशत मतों की आवश्यकता होती हैं, यदि यह प्राप्त हो जाएं तो पुन: चुनाव की घोषणा कर दी जाती हैं। काउन्सिलर पूरे सिटी को देखते हुए निर्णय ले रहे हैं, जिससे वे अपने वार्ड के लिए मतदाताओं को चुन सके। काउन्सिलर ग्रांट गिबसन ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि रैन्कड मतदान से मतदान प्रक्रिया और अधिक आसान हो जाएगी, बल्कि इस प्रक्रिया के अंतर्गत अधिक जटिलता से अधिक कन्फ्यूजन उत्पन्न होगी। इस कारण से हमने पुरानी प्रक्रिया के समर्थन में ही अपना मत दिया हैं।
You might also like

Comments are closed.