यू.के. में छुट्टियां बिताने की सोच रहे हैं कैनेडियन

News-3
कालग्रे। पर्यटन कंपनियों के अनुसार अधिकतर कैनेडियन युनाईटेड किंगडम की यात्रा की योजना बना रहे हैं जिसका कारण ब्रिटीश पॉन्ड में कमी बताया जा रहा हैं, यह कमी ब्रिटेन के यूरोपीयन संघ से अलग होने के कारण उत्पन्न हुई हैं। चीपफ्लाईटस डॉट सीए ने बताया कि गत 23 जून को हुए मतदान के पश्चात 50 प्रतिशत कैनेडियन अपनी छुट्टियां बिताने के लिए कैनेडा से यू.के. की फ्लाईटों की खोज बीन कर रहे हैं।
एक अन्य पर्यटन कंपनी द्वारा विमोचित प्रचार में कहा गया कि यूरोप यात्रा करने का सुनहरा मौका आ गया हैं, जिसमें सभी को उचित दर पर यात्रा का मौका मिलेगा। सूत्रों के अनुसार पॉन्ड में इस कमी के कारण वैस्ट एंड थियेटर के टिकटस कैनेडियन टिकटों से भी सस्ते हो गए, पिछले वर्ष के अगस्त की तुलना में इस वर्ष अगस्त तक लंदन से कैनेडा की टिकटों में 11 प्रतिशत तक की कमी आंकी जा रही हैं।
ट्रान्सेट एटी के एक ऑपरेटर ने बताया कि एयर कैनेडा और वेस्ट जेट एयरलाईन्स शीघ्र ही अपनी सेवाओं में लंदन जाने की भी सुविधा प्रारंभ करने वाली हैं, जोकि केवल यात्राओं में कम मूल्य होने के कारण ही संभव हो पाया है।
एक ब्लॉग संदेश के अनुसार इस वर्ष ब्रिटेन में गर्मियों में अधिक भीड़ रहने की संभावना जताई जा रही हैं, जबकि यू.एस. और यू.के. में कम लोगों के जाने की संभावना हैं।
सीआईबीसी के वरिष्ठ अर्थशास्त्री ने बताया कि उनके अनुसार अगले तीन महीनों में 1.70 डॉलर प्रति पॉन्ड कमी होने की आशंका हैं, जो बैंक ऑफ इंगलैंड की ब्याज दरों में कमी से हो सकता हैं। ब्रेक्सिट में मत से पूर्व सीआईबीसी ने बताया कि 30 सितम्बर तक पॉन्ड का मूल्य 2.02 डॉलर तक बढ़ सकता हैं।
वेस्टजेट के एक प्रवक्ता के अनुसार इस मौसम में यात्रियों की संख्या को देखते हुए हमें फ्लाईटों की संख्या को और अधिक बढ़ाना होगा।
You might also like

Comments are closed.