लिबरल्स अपनी योजनाओं का ब्यौरा दें : टोरीज

news-4
औटवा। कंसरवेटिव का मानना हैं कि लिबरल्स अपनी शांति योजनाओं को उनसे भी अच्छी तरह से क्रियान्वित करेंगे। वे संरा के बताए शांति प्रयासों में बढ़चढ़कर भाग लेंगे और उसे शीघ्र ही अमल में लाएंगे।
संसद के पहले दिन पत्रकारों से वार्तालाप के दौरान अंातरिक कंजरवेटिव नेता रोना एम्ब्रॉस ने कहा कि अभी तक जिन क्षेत्रों में शांति योजनाओं की भारी आवश्यकता हैं उनमें कोई भी शांति योजना का आरंभ नहीं हो पाया हैं जोकि बहुत गलत बात हैं, यह भविष्य में देश के लिए खतरनाक भी हो सकता हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारी पार्टी द्वारा लिबरलस पर दबाव बनाया जा रहा हैं कि वे संरा के शांति प्रयासों को अपनाते हुए शीघ्र ही अपनी शांति योजनाओं को लागू करें। जिसमें राष्ट्र हित भी शामिल हो। उन्होंने आगे कहा कि यह सही उपाय हैं कैनेडा का संरा सुरक्षा परिषद् में अपनी सीट पाने का, जिसे प्रधानमंत्री जस्टीन ट्रुडो को अपनाना होगा।
उन्होंने आगे कहा कि हमने अपने वासियों को ट्रुडो सरकार के हाथों में गलत सौंप दिया, हमें इसकी मुक्ति के प्रयास अधिक से अधिक करना चाहिए। यदि ट्रुडो आतंकवाद के प्रति इतने गंभीर हैं तो उन्होंने इसके विरुद्ध अभी तक क्या प्रयास किए हैं। कैनेडा ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में अपना नाम 2010 में से बाहर ले लिया था, जब कंजरवेटिव सरकार सत्ता में थी।
इस हफ्ते संयुक्त राष्ट्र साधारण सभा को भी संबोधित करेगें।
संघीय सरकार द्वारा भेजे गए शांतिदूतों ने माली में किए गए कार्यों से संरा को संतुष्टि नहीं मिली, एम्ब्रोस ने आगे कहा कि कैनेडियन सेना माली में आतंकवाद नियंत्रण में सक्षम नहीं साबित हो रही, और ट्रुडो ने देश के लड़ाकू विमानों को भी ईराक व सीरिया पर बमबारी के लिए मना कर दिया हैं। हमें कैनेडियन मूल्यों को ध्यान में रखते हुए इस प्रकार के मिशन पर काबू पाना चाहिए। जिससे पूरी दुनिया में कैनेडा का नाम भी हो और दुनिया के अन्य भागों में शांति की स्थापना भी हो सकें।
You might also like

Comments are closed.