लिबरल्स से अधिक प्रसिद्धी टोरीज ने हासिल की

news-2
फॉरम रिसर्च पॉल के अनुसार वीन के हाइड्रो कर से उन्हें प्रसन्नसा मिली, लेकिन मतदाताओं ने लिबरलस को इसका अधिक श्रेय नहीं दिया।
ओंटेरियो। ओंटेरियो वासियों को प्रिमीयर कैथलीन वीन की करों में कटौती की बात तो पसंद आई। परन्तु उन्होंने इसका पूर्ण श्रेय उनकी सरकार को न देकर स्थितियों को दिया। यह बात नए पॉल के अनुसार सामने आई कि सरकार की प्रसिद्धि पहले के मुकाबले काफी हद तक कम हुई हैं।
फॉरम रिर्सच द्वारा करवाएं नए सर्वे के अनुसार प्रोगरेसिव कंजरवेटिव पार्टी के पैट्रीक ब्राउन ने बताया कि लिबरलस को बहुत मुश्किल से उनकी पार्टी से 20 प्रतिशत अंक अधिक मिले, जोकि विचारणीय हैं।
वीन ने वादा किया कि आगामी दिनों में वह 8 प्रतिशत प्रांतीय करों में कमी से हाइड्रो बिलों में गिरावट लाईगी जिससे प्रतिफल उन्हें 56 प्रतिशत मत मिलें जबकि 28 प्रतिशत लोगों का मानना हैं कि यह संभव नहीं हो सकेंगा और 16 प्रतिशत लोग अपने उत्तर में सुनिश्चित नहीं थे। फॉरम के अध्यक्ष लॉर्न बॉजीनोफ ने बताया कि इस प्रकार की छूट से सरकार को प्रतिवर्ष 1 बिलीयन लागत का अतिभार बढ़ाना होगा, जिसकी संभावना कम लग रही हैं, टोंरटो निवासी अधिक शिक्षित हैं उनके हिसाब से इस प्रकार की छूट संभव होने में बहुत समय लग जाएगा।
उन्होंने टोरस्टार को बताया कि इस प्रकार की छूट अभी फिलहाल संभव नहीं लिबरलस ने इसके लिए अभी एक बीज डाला हैं जिसे पौधा बनने में अभी समय लगेगा। ये सभी बदलाव इतनी शीघ्रता से संभव नहीं हैं। जितना कि बताया जा रहा हैं, इसके लिए हमें इंतजार करना होगा। प्रिमीयर कैथलीन वीन ने कहा कि मैनें इस बारे में ग्राहकों, व्यापारियों और नगरपालिका के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की और सभी का यहीं मानना हैं कि इस भयंकर गर्मी में अत्यधिक बिल और अधिक पैसे निकालकर हमें दु:खी करने वाला हैं।
वित्तमंत्री चार्ल्स सोसा ने भी माना कि हम समझ सकते हैं इस आर्थिक मंदी के दौर में बढ़ी हुई बिजली दर किसी के लिए भी लाभकारी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हाइड्रो दरों में ओंटेरियो में कमी नहीं होगी क्योंकि ओंटेरियो ने कोयले से बिजली उत्पादन पर पूर्ण रुप से रोक लगा दी हैं। जिस कारण से बढ़ोत्तरी जायज हैं। उधर दूसरी ओर कंजरवेटिव रुढ़ीवादी का इन बिजली दरों पर कहना हैं कि अत्यधिक बिजली दरों की बढ़त जनता पर दोहरी मार होगी। इन बिलों पर नियंत्रण हेतु परामणु उत्पादन पर अधिक बल देना चाहिए, इसके लिए संरा. अधिकारियों से हमें शीघ्र ही बात करनी चाहिए।
फॉरम ने इस सर्वे अभियान में 1,154 ओंटेरियो वासियों का चयन किया जिनसे टेलीफोन के माध्यम से मत लिया गया, परिणामों की शुद्धि के लिए तीन प्रतिशत के अंदर 20 में से 18 प्वांइटस माने गए। इस प्रकार की प्रसिद्धि लोगों के मध्य आगामी 2018 के अगले चुनावों से लगभग 20 माह पूर्व सरकार के लिए आवश्यक होगी।
You might also like

Comments are closed.