वीन के सलाहकार ने पद से इस्तीफा दिया

पैटरीसिया सोरबारा, सीईओ और 2018 लिबरल प्रचार के निदेशक और ग्रिट कार्यकर्त्ता गेरी लाफीड के ऊपर उपचुनाव संबंधी चुनाव अधिनियम के आरोप लगाए गए है।

   news-9 टोरंटो। 2015 उपचुनावों के दौरान प्रीमियर कैथलीन वीन के उच्च राजनैतिक सलाहकार पर घूसखोरी का आरोप लगाया गया है जिसकी जांच हेतु उन्हें ओंटेरियो लिबरल पार्टी के पुन:-चुनाव प्रचार से अलग कर दिया गया है। टॉरस्टार न्यूज एजेंसी द्वारा जारी महत्वपूर्ण रिपोर्ट के अनुसार पैटरीसिया सॉरबारा, जो सीईओ और 2018 के लिबरल प्रचार के निदेशक भी हैं और ग्रिट कार्यकर्त्ता गेरी लाफीड पर सडबरी कॉनटेस्ट के संबंध में चुनाव अधिनियम के अंतर्गत आरोप लगाए गए। वीन ने कहा कि 2015 में, मैनें पहले ही कहा था कि यदि पैटरीसिया सॉरबारा पर किसी प्रकार का आरोप सिद्ध होता हैं तो उन्हें इस अभियान से अलग कर दिया जाएं। ओंटेरियो प्रांतीय पुलिस द्वारा इसकी जांच प्रारंभ के पश्चात वीन ने यह स्टेटमेंट जारी की। पुलिस जांच अभियान में लग गई हैं इसी के दौरान नियाग्रा वेस्ट-ग्लेनब्रुक और औटवा – वेनीयर में 17 नवम्बर को होने वाले उपचुनावों का प्रचार अभियान के अंतर्गत यह कार्यवाही इन लोगों के विरुद्ध गलत प्रचार कर सकती हैं।

सडबरी उपचुनाव ड्रामा के महत्वपूर्ण खिलाड़ी :news-9-a

गेरी लाफीड : धनी सडबरी फ्यूनरल होम डायरेक्टर, जो एक समय लिबरल द्वारा स्थानीय पुलिस सेवा बोर्ड के अध्यक्ष नियुक्त किए थे, और निकल सिटी के एक राजनैतिक किंगमेकर भी हैं।
पैटरीसिया सॉरबारा : प्रिमीयर कैथलीन वीन के पुन: – चुनाव प्रचार के वरिष्ठ अधिकारी और जो उनके कर्मचारी वर्ग के पूर्व उप मुखिया भी रह चुकी हैं, यह प्रिमीयर के सबसे विश्वास पात्र में से एक हैं जिन्होंने 2014 में लिबरलस को जीताने में बहुत मदद भी की।
एंड्रू ओलीवेयर : जून 2014 चुनावों में न्यू डैमॉक्रेट जॉ किमीनो द्वारा हराए गए थे, मॉरटेज ब्रॉकर और जिन्होंने इस आशा के साथ कि वह जीतेंगे फरवरी 2015 के उपचुनावों में लिबरल उम्मीदवार के रुप में कार्य किया।
प्रिमीयर कैथलीन वीन : चुनावों में भारी जीत के साथ आई, परन्तु सडबरी में लिबरल नेता के हारने से दुखी हुई, जिसमें उनके पार्टी दो प्रमुख सीटों पर हार गई।
ग्लेन थीब्यूल्ट : सडबरी से पूर्व एनडीपी सांसद और ऊर्जा मंत्री रहे जिन्होंने वीन और लाफीड को चुनावों में हरा दिया था, वीन ने उन्हें ओलीवेयर के साथ लड़ाई हेतु नामांकन में नियुक्त किया गया।
You might also like

Comments are closed.