स्कूलों को मरम्मत के लिए मिलेंगे 300 मिलीयन डॉलर

News-8
टोरंटो। प्रांतीय सरकार की एक घोषणा के अंतर्गत यह कहा गया कि शहर के सभी एलेमैन्ट्री व हाई स्कूलों को उनकी भवनों की मरम्मत के लिए अगले दो वर्षों में 300 मिलीयन डॉलर का अतिरिक्त अनुदान दिया जाएगा।
टोरंटो के पामरस्टन में हारबोर्ड कॉलेजीएट संस्थान पर यह कहा गया, जहां ओंटेरियो के शिक्षामंत्री मितजी हंटर ने घोषणा की, कि पूरे प्रांत के स्कूलों को मरम्मत व नवीनीकरण हेतु 1.1 बिलीयन डॉलर के अतिरिक्त भुगतान की घोषणा की जा चुकी हैं। हंटर ने बताया कि यह अनुदान अगले दो वर्षों में प्रांत द्वारा पारित किया जाएगा।
उन्होंने आगे बताया कि टोरंटो डिस्ट्रीक्ट स्कूल बोर्ड को अतिरिक्त 257 मिलीयन डॉलर की प्राप्ति हो चुकी है, स्कूल बोर्ड को स्कूल संपत्तियों की मरम्मत के लिए अब तक कुल बजट के रुप में 579 मिलीयन डॉलर मिलेंगे। जिसमें से टोरंटो कैथॉलिक डिस्ट्रीक्ट स्कूल बोर्ड को कुल 107 मिलीयन डॉलर के अतिरिक्त 40 मिलीयन डॉलर और अधिक मिलेंगे।
इस अनुदान द्वारा स्कूल छतों की मरम्मत, एचवीएसी ईकाईयों का नवीनीकरण, और विद्युतीय व जल सेवा प्रणालियों को और अधिक दुरुस्त बना सकते हैं।
इस पैसे का उपयोग वह नई सीलिंग, फ्लोरिंग, पलस्तर और खेल के मैदानों के विकास के लिए करेंगी।
हंटर ने पत्रकारों को बताया कि यह मदद स्कूलों के मरम्म व नवीनीकरण कार्यों को गति देगी जिससे विद्यार्थी बिना किसी डर भय के पढ़ सके और भवनों की सुरक्षा भी बढ़ सकें। उन्होंने आगे कहा कि अब विद्यार्थियों को स्कूलों में होने वाली मरम्मत कार्यों से होने वाली परेशानी व सुविधाओं की कमी नहीं झेलनी पड़ेगी, आगामी सितम्बर से ही यह अपग्रेडेशन का कार्य प्रारंभ करवा दिया जाएगा। 2015 में ओंटेरियो के महाअंकेक्षक की मान्यता के पश्चात नए अनुदान के अंतर्गत प्रांत स्कूलों में निवेश को 2.5 प्रतिशत तक बढ़ाएगा और आवंटित दो-तिहाई स्कूल निर्माण निवेश से नवीनीकरण के स्थान पर नया निर्माण किया जाएगा।
You might also like

Comments are closed.