हिंसा के विरोध में मार्च

News-4
टोरंटो। पुलिस अधिकारी मार्क सौन्डरस के साथ जेन और फींच के निवासियों ने एक मार्च निकाला, जोकि अभी हाल ही में हुई हिंसक घटनाओं के विरोध प्रदर्शन के रुप में था। गत शनिवार को निकाले गए इस मार्च में लोगों ने कंधे से कंधा मिलाकर हिंसा का भरपूर विरोध किया। इन लोगों के अलावा इस मार्च में टोरंटो पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मार्क सौन्डरस भी उपस्थित थे, इस मार्च का प्रारंभ जेन स्ट्रीट से प्रारंभ होकर और फिंच एवैन्यू होते हुए डाउन्सव्यू पार्क में समापन हुआ।
कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय नेताओं द्वारा किया गया। जो अभी हाल ही में हुए उच्च स्तरीय अपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के लिए किया गया। गत हिंसक घटनाओं के साथ पिछले हफ्ते हुई दर्दनाक घटना ने लोगों को और अधिक हिला दिया जिसमें एक गर्भवती महिला को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया।
सौन्डरस ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमें मिलकर इस हिंसा का सामना करना पड़ेगा और इसे शीघ्र ही समाप्त करवाना होगा, उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस प्रकार की हिंसा के कारण मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ हैं। यदि हम घायलों और मृतकों को जोड़े तो इस वर्ष अब तक यह आंकड़ा 102 तक पहुंच गया हैं, जबकि पिछले वर्ष कुल मिलाकर यह संख्या केवल 89 थी। यह इस बात का सबूत हैं कि हिंसा बढ़ी हैं और इस प्रकार की हिंसा में मरने या घायल होने वालों की संख्या पहले से अधिक हुई हैं।
उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में मीडिया ने भरपूर सहयोग दिया और गलत अफवाहों को फैलने नहीं दिया, जिससे शहर में भय का वातावरण नहीं फैला, लोगों में इससे लड़ने की इच्छा शक्ति जगाई अब चाहे हिंसा करने वाले दस हो या सौं हम उसका मुहंतोड़ जवाब देंगे।
इस विरोध प्रदर्शन में अनेक स्थानीय नेताओं ने भाग लिया और जिसके साथ साथ कई टोरंटो पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे, इन सबके अलावा कई सामाजिक एजेन्सियां भी वहां पहुंची थी।
You might also like

Comments are closed.