कोविड-19 के 550 नए मामलों से ओंटेरियो में मचा हड़कंप

ओंटेरियो। कोविड-19 के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, इस श्रेणी में आज की बढ़ोत्तरी ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। सूत्रों के अनुसार 550 नए केसों से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया हैं और राज्य सरकार अपनी योजनाओं को लेकर एक बार फिर से मुस्तैद हो गई है। इससे पहले गत 3 अप्रैल को 462 मामले सामने आना सबसे अधिक था, परंतु अब आज का आंकड़ा सर्वप्रथम हो गया है।
इस सप्ताह सबसे कम मामले सोमवार को 309 केसों के रुप में सामने आएं, प्रीमियर डाग फोर्ड ने पत्रकारों को चेतावनी देते हुए आदेश जारी किए है कि राज्य में सकरात्मक माहौल बनाएं न कि लोगों को गलत सूचनाएं देकर उन्हें पेनीक किया जाएं। प्रीमियर ने माना कि यदि इस समय हम जरा सी भी असावधानी दिखाते है तो इसका बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है, इसलिए सदैव सर्तक रहें, आंकड़ों की माने तो अभी 605 से 614 लोग अस्पताल में भर्ती हैं जिसमें से कल तक केवल 246 लोगों को विशेष निगरानी में रखा गया हैं, जबकि आठ लोगों को वेन्टीलेटरस की सपोर्ट की आवश्यकता में रखा गया है। बताया जा रहा है कि एक बार  में जांच का आंकड़ा 11,000 तक पहुंच गया था, जिसे अधिकारियों से संतुलित करते हुए 329 पर ला दिया हैं, प्रतिदिन 1102 लोगों की जांच पूर्ण की जा रही हैं। सरकारी सूत्रों के अनुसार जांच की संख्या आगामी समय में और अधिक बढ़ाई जा सकती हैं, पूरे देश की संख्या का अवलोकन करें तो प्रतिदिन 13,000 जांच का लक्ष्य रखा गया हैं, जिसमें से केवल ओंटेरियो में जांच का आंकड़ा 3,237 है जोकि पहले 2568 था जिसमें केवल 24 घंटे में ही वृद्धि का कीर्तिमान स्थापित किया गया हैं।
वहीं प्रीमियर डाग फोर्ड ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि सामान्य लक्षणों में ही कोविड-19 की जांच के लिए अस्पताल न पहुंचे, पहले स्थानीय डॉक्टर से अपनी जांच करवा लें और यदि वे कहता है कि आपको कोविड-19 के प्रमाणित लक्षण लग रहे हैं तो ही अस्पताल आएं, नहीं तो अस्पतालों में अव्यवस्था फैल जाएंगी जिसे संभालना बहुत अधिक कठिन हो जाएंगा।
You might also like

Comments are closed.