भागवत ने साक्षी को लताड़ा, कहा- मां बच्चे पैदा करने की फैक्ट्री नहीं

कानपुर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के हिंदू महिलाओं द्वारा चार बच्चे पैदा करने के बयान का विरोध किया है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में संघ के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने साक्षी महाराज का नाम लिए बिना कहा, “हिंदू माताएं फैक्ट्री नहीं हैं। बच्चे को जन्म देना व्यक्तिगत निर्णय है।”
संघ से जुड़े 40 संगठनों के करीब 300 प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए भागवत ने साक्षी महाराज और उनके बयान से सहमति रखने लोगों वालों को सख्त संदेश देते हुए कहा, “मैं किसी को बोलने से कैसे रोक सकता हूं, लेकिन फिर हमें ऐसी चीजें बोलने से पहले सोच लेना चाहिए।” कार्यक्रम में मौजूद लोगों का कहना है कि भागवत ने हिंदुओं की जनसंख्या कम होने से पैदा होने वाले भौगोलिक असतुंलन और इसके कारण राष्ट्रीय सुरक्षा पर पड़ने वाले खतरे पर कुछ नहीं कहा। संघ से जुड़े संगठनों में महिलाओं और पिछड़े तबकों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व पर जोर देते हुए भागवत ने कहा कि हमें इस बात का ध्यान रखना होगा कि महिलाएं देश की कुल आबादी का 50 फीसदी हैं और उन्हें उचित प्रतिनिधित्व मिलना ही चाहिए।
मोदी का बचाव, हमें अपने स्वयंसेवकों पर पूरा भरोसा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव करते हुए भागवत ने कहा, “उनमें इच्छाशक्ति है और हमें अपने स्वयंसेवकों पर पूरा भरोसा होना चाहिए।” भागवत ने आगे कहा, “सरकार अपने ढंग से काम करती है। मैं भी प्रधानमंत्री बन जाऊं तो ऐसे ही काम करूंगा।” संघ से जुड़े भारतीय मजदूर संघ और भारतीय किसान संघ की इस शिकायत पर कि सरकार उनकी मांगों को नजरअंदाज करती है, भागवत ने कहा, “हम सबको अपना काम करते रहना चाहिए।”

You might also like

Comments are closed.