अन्‍ना ने कहा, सिर्फ उद्योगपतियों के लिए आए अच्छे दिन

रालेगण सिद्धि (महाराष्ट्र) । सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। अन्ना ने कहा कि देश में सिर्फ उद्योगपतियों के लिए अच्छे दिन आए हैं। उनका आरोप है कि प्रधानमंत्री किसान और गरीबों के बारे में नहीं, सिर्फ उद्योगपतियों के बारे में सोचते हैं।

अन्ना का यह ताजा बयान दिल्ली में उनके प्रस्तावित दो दिवसीय प्रदर्शन से ठीक पहले आया है। मोदी सरकार द्वारा हाल में भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन के लिए लाए गए अध्यादेश के विरोध में वह 23 और 24 फरवरी को जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने जा रहे हैं। देश भर के 70 से ज्यादा संगठनों के प्रतिनधियों के अलावा हजारों किसान इसमें हिस्सा लेंगे।

एक समाचार पत्र को दिए इंटरव्यू में अन्ना ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने जिस अच्छे दिन की बात कही थी, वो सिर्फ उद्योगपतियों के लिए आए हैं। ऐसी नीतियों से देश का भविष्य उज्जवल नहीं होगा।’ उन्होंने आरोप लगाया कि जब से मोदी ने प्रधानमंत्री का पद संभाला है वह सिर्फ उद्योगपतियों के कल्याण के बारे में सोच रहे हैं न कि गरीब और किसानों के बारे में। भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन में अपने पूर्व सहयोगी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अन्ना ने तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनके (केजरीवाल) जैसे लोगों के दिमाग में जनकल्याण की बात है। उम्मीद है वह समाज को बदलने की दिशा में सटीक कदम उठाएंगे।

You might also like

Comments are closed.