मांझी को कांग्रेस की सलाह, माफी मांग करें ‘घर वापसी’

पटना। बिहार पर छाए राजनीतिक संकट को देखते हुए कांग्रेस ने मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को ‘घर वापसी’ की सलाह दी है। कांग्रेस ने कहा है कि मांझी को अपनी राजनीतिक गलती मान नीतीश कुमार व दूसरे बड़े नेताओं से माफी मांग जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में घर वापसी करने की कोशिश करनी चाहिए।

बिहार कांग्रेस प्रदेश कमेटी के पूर्व महासचिव विनोद शर्मा और विधान परिषद के सदस्य रामचंद्र भारती ने ये बातें एक संयुक्त बयान में बोली। दोनों ने कहा कि सुबह का भूला जब शाम को घर वापस आ जाए तो उसे भूला नहीं कहते। दोनों ने मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को सलाह दी कि उन्हें 20 फरवरी को विधानसभा में होेने वाले विश्वास प्रस्ताव से अपना नाम वापस लेना चाहिए और अगले मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार को समर्थन देना चाहिए।

उन्होंने मांझी से कहा कि जब भाजपा शासन में थी तब नीतीश कुमार के कार्यकाल के दौरान न सिर्फ विकास कार्यों को रोकने की कोशिश की बल्कि बिहार में सुशासन को भी नुकसान पहुंचाया। कांग्रेसी नेताओं ने मांझी को नसीहत देते हुए कहा कि आपके पास अभी भी वक्त है। अपनी गलती मान लीजिए और दिल्ली चुनाव में पूर्व आईपीएस अफसर किरण बेदी की तरह भाजपा के बलि का बकरा बनने से बचें।

बता दें कि फिलहाल 233 सदस्यीय बिहार विधानसभा में पांच विधायक कांग्रेस के हैं। पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के नेतृत्व में विश्वास मत के दौरान नीतीश कुमार को समर्थन देने की बात कही है।

You might also like

Comments are closed.