जनता परिवार में सभी दलों का होगा जल्‍द विलय: नीतीश

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल्द ही जनता परिवार के सभी दलों के विलय की बात कर एक बार फिर से प्रदेश और देश की राजनीति को हवा देने का काम किया है। उनका कहना है कि जनता परिवार में शामिल सभी दलों का विलय जल्द ही होगा और इसमें अनिश्चिता जैसा कुछ नहीं है। उनका कहना था कि इस बारे में प्रयास चल रहे हैं और यह जल्द ही हमारे सामने होगा।
पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि जनता परिवार के नीचे एकजुट हुए सभी दलों को विलय होने में अब ज्यादा समय नहीं लगेगा। इसके लिए एक नई तारीख की घोषणा भी जल्द ही कर दी जाएगी। अपने हाल ही में हुए दिल्ली दौरे की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह से भी मुलाकात की थी। उनके मुताबिक सपा प्रमुख ने जनता परिवार के संयुक्त रूप से एकत्रित होकर सभी दलों का विलय कराने को अधिकृत भी किया है। इस बारे में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और आईएनएलडी प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला भी प्रयासरत हैं।

बिहार के सीएम का कहना था कि जनता परिवार का विलय हाेना राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एक शुभ संकेत होगा। उनके मुताबिक जनता परिवार इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देगा। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बीच मचे घमासान पर पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि यह उनका अंदरुणी मामला है और उन्हें उम्मीद है कि वह इसको जल्द ही सुलझा भी लेंगे। दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम के साथ उनकी मुलाकात काफी खुशनुमा माहौल में हुई थी। इस दौरान उन्होंने अपने राज्य की सभी समस्याओं से पीएम को अवगत कराया था। उनके मुताबिक मोदी का रवैया उनकी बातों और विचारों पर पूरी तरह से सकारात्मक था। साथ ही पीएम ने उनकी मदद का भी अाश्वासन उन्हें दिया है।

You might also like

Comments are closed.