लोकसभा चुनाव तक PM रहेंगे मनमोहन : कांग्रेस

ManmohanSingh650x400pxनई दिल्ली,19 मई 2013 -कांग्रेस ने अगले लोकसभा चुनाव तक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बदले जाने से इंकार किया लेकिन इस सवाल का जवाब टाल दिया कि अगर संप्रग-3 सत्ता में आती है तो क्या मनमोहन सिंह एक बार फिर प्रधानमंत्री होंगे।
कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको ने यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री बदलने और जल्द चुनाव कराने के सवालों के जवाब में कहा, ‘प्रधानमंत्री बदलने के बारे में मत सोचिए। हमारे पास मजबूत प्रधानमंत्री हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हमारे पास समय हैं। चुनाव अभी बहुत दूर है। नेतृत्व का सवाल हमारे पास नहीं है।’ चाको से संवाददाताओं ने पूछा था कि अगर संप्रग-3 सत्ता में आती है तो प्रधानमंत्री कौन होगा।
चाको ने कहा, ‘जल्द चुनाव कराये जाने का सवाल ही नहीं है। सरकार अच्छी स्थिति में है। जल्द चुनाव की कोई योजना नहीं है। हमारे पास लागू करने के लिए एजेंडा है।’ उन्होंने आगामी 22 मई को संप्रग सरकार की नौवीं वषर्गांठ की चर्चा करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में गठबंधन सरकार की उपलब्धियों का गुणगाण किया और साथ ही विपक्ष पर सरकार के जनमुखी विधायी एजेंडे को रोकने के लिए निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि सरकार खाद्य सुरक्षा विधेयक और भूमि अधिग्रहण विधयेक को जल्द से जल्द पारित कराना चाहती है और इसके लिए वह संसद का विशेष सत्र बुलाने के विचार के खिलाफ नहीं है लेकिन इस पर सर्वसम्मत निर्णय बनाना होगा। अगर वे तैयार होते हैं तो हम चर्चा के लिए तैयार हैं। यह सब विपक्ष के रूख पर निर्भर करता है। पृथक तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह मुद्दा संप्रग के राष्ट्रीय एजेंडे का हिस्सा नहीं है। यह राज्य सरकार से जुड़ा है।

You might also like

Comments are closed.