मेरा दिल केवल माधुरी के लिए धड़कता है: रणबीर

_ranbir-kapoor-madhuri-dixit-ghagraइंदौर,19 मई 2013 – कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण जैसी बॉलीवुड अदाकाराओें के साथ फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर के रिश्तों को लेकर भले ही वक्त-वक्त पर अलग-अलग खबरें सामने आती रही हों। लेकिन रूपहले परदे के इस युवा सितारे ने दोनों हसीनाओं को महज ‘दोस्त’ और ‘सह अदाकारा’ बताया है।

अपनी अगली फिल्म ‘यह जवानी है दीवानी’ का प्रचार कर रहे रणबीर से कल रात यहां संवाददाताओं ने जब कैटरीना और दीपिका के साथ उनके बहुचर्चित रिश्तों के बारे में पूछा, तो उन्होंने संक्षिप्त जवाब में कहा, ‘वे मेरी दोस्त हैं। मैं उनके साथ फिल्मों में काम करता रहता हूं। शायद इसलिये लोग हमारे बारे में बात करते रहते हैं।’ बहरहाल, रणबीर बॉलीवुड की ‘धक.धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित के लिये अपनी पुरानी दीवानगी के इजहार से नहीं चूके। वह 31 मई को परदे पर उतरने जा रही फिल्म ‘यह जवानी है दीवानी’ के आइटम गीत ‘घाघरा’ में माधुरी के साथ ठुमके लगाते नजर आयेंगे।

30 वर्षीय अभिनेता ने मजाकिया लहजे में कहा, ‘मेरा दिल एक ही औरत के लिये धड़कता है और उसका नाम है.माधुरी दीक्षित। इस फिल्म के जरिये मेरा माधुरी के साथ नाचने का बचपन का सपना साकार हो गया। मैं बेहद खुशकिस्मत हूं कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला।’

रणबीर ने लगे हाथ यह ‘खुलासा’ भी कर दिया कि उन्होंने फिल्म ‘यह जवानी है दीवानी’ के निर्देशक अयान मुखर्जी से खुद कहा था कि वह इस बॉलीवुड शाहकार में माधुरी के साथ उनका चुम्बन दृश्य जोड़ दें, ‘क्योंकि उन्हें पता नहीं है कि भविष्य में उन्हें यह मौका मिलेगा या नहीं।’ युवा फिल्म सितारे ने शरारती अंदाज में कहा, ‘इस चुम्बन दृश्य के चार रीटेक हुए। हालांकि, मैंने जान.बूझकर इस दृश्य के रीटेक नहीं किये।’ रणबीर ने माधुरी को अपनी ‘ड्रीम गर्ल’ बताते हुए कहा, ‘जब वह परदे पर आती हैं, तो जैसे चारों ओर उजाला फैल जाता है।’ उन्होंने आईपीएल की स्पॉट फिक्सिंग में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत समेत तीन खिलाड़ियों की गिरफ्तारी के सवाल पर कहा, ‘इन खिलाड़ियों ने जो किया, वह गलत था। इससे क्रिकेट प्रेमी निराश हुए। लेकिन कुछ खिलाड़ियों की गलती के कारण पूरे खेल को गलत नहीं ठहराया जा सकता।’ रणबीर ने एक प्रश्न पर कहा कि अब वह वैसा किरदार नहीं निभाना चाहते, जैसा उन्होंने अनुराग बसु निर्देशित फिल्म बर्फी (2012) में अदा किया था।

संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया (2007) से बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरूआत करने वाले अदाकार ने कहा, ‘मैं अब नये किरदार निभाना चाहता हूं। मेरी ख्वाहिश है कि मैं मार0धाड़ वाली, रहस्य-रोमांच से भरपूर और ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्मों में काम करूं।’

रणबीर ने एक सवाल पर कहा कि अपने नाम के साथ बॉलीवुड का प्रतिष्ठित ‘कपूर’ उपनाम जुड़ा होने से वह कोई दबाव महसूस नहीं करते, बल्कि इससे उन्हें जिम्मेदारी का अहसास होता है। उन्होंने कहा, ‘भारतीय सिनेमा 100 साल पूरे कर चुका है और मेरा खानदान 80 साल से ज्यादा वक्त से बॉलीवुड में सक्रिय है। मुझे मेरे उपनाम पर गर्व है। मैं चाहता हूं कि मेरी भावी संतानें और पोता.पोती भी फिल्म जगत से जुड़ें।’ यह पूछे जाने पर कि वह अपने अभिनेता पिता ऋषि कपूर के निभाये किसी मशहूर फिल्मी किरदार को दोहराना चाहेंगे, उन्होंने कहा, ‘मैं अपने पिता का बड़ा प्रशंसक हूं, क्यांेकि वह एक बेहतरीन कलाकार हैं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं उनके निभाये किसी फिल्मी किरदार को दोहराकर इस चरित्र के साथ इंसाफ कर सकूंंगा।’ हालांकि, रणबीर ने बताया कि उन्हें ‘कर्ज’, ‘चांदनी’, ‘जमाने को दिखाना है’ और ‘अमर अकबर एंथोनी’ सरीखी फिल्मों में अपने पिता के निभाये किरदार बेहद पसंद हैं।

You might also like

Comments are closed.