कर्नाटक में मंत्रिमण्डल का विस्तार, मंत्रिमंडल में 28 मंत्रियों को शामिल किया गया

M_Id_385016_Siddaramaiahकर्नाटक,19 मई 2013 – कर्नाटक के मुख्यमंत्री के सिद्धरमैया ने मंत्रिमण्डल में 28 मंत्रियों को 18 मई 2013 को शामिल करके इसका विस्तार किया. इनमें से 20 कैबिनेट मंत्री और आठ राज्यमंत्री हैं. कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने राजभवन में एक समारोह में सभी को पद की शपथ दिलाई.

कैबिनेट मंत्री

कैबिनेट मंत्रियों में आरवी देशपांडे, कमरउल इस्लाम, रामलिंग रेड्डी, टीबी जयचन्द्रा, बी रामनाथ राय, एचके पाटील, एमएच अम्बरीष, वी श्रीनिवास प्रसाद, एचसी महादेवप्पा, केजे जॉर्ज, एचएस महादेव प्रसाद और बाबूराव चिन्चनासुर शामिल हैं.

राज्य मंत्री

राज्य मंत्रियों में अभय चन्द्र जैन, दिनेश गुंडुराव, कृष्णा बायरगौड़ा, शरण प्रकाश पाटील, संतोष लाड, किमाने रत्नाकर, उमाश्री और पीटी परमेश्वरनायक शामिल हैं.

विदित हो कि कर्नाटक में साढ़े आठ वर्ष के बाद कांग्रेस सत्ता में लौटी है. नए मंत्रिमंडल में वरिष्ठ और नए विधायकों को भी जगह दी गई है. राज्य मंत्रिमंडल में 34 मंत्री बनाए जा सकते हैं. के सिद्धरमैया के मंत्रिमंडल में अभी चार मंत्री और शामिल किए जा सकते हैं. किसी को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया गया है. राज्य विधानसभा की 224 सीटों में से कांग्रेस को 121 सीटें मिली हैं. के सिद्धरमैया ने क्रांतिवीर स्टेडियम में कर्नाटक के 22वें मुख्यमंत्री पद की शपथ 13 मई 2013 को ली थी.

You might also like

Comments are closed.