श्रीनिवासन के दामाद के पास पहुंची मुंबई पुलिस, सीएसके से भी पूछताछ

Dhoni-Gurunath-Meiyappan1मुंबई – आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग की आंच चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के मालिक एन श्रीनिवासन तक पहुंच गई है। मामले में बालीवुड अभिनेता विंदू दारा सिंह की गिरफ्तारी और उनसे पूछताछ में श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन का नाम सामने आया है। इस मामले में उनसे पूछताछ के लिए मुंबई पुलिस की एक टीम चेन्नई पहुंच चुकी है। यह टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से भी पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि विंदू की गिरफ्तारी के बाद पता चला है कि विंदू मयप्पन के लगातार संपर्क में थे और एक दिन में दोनों के बीच करीब 35 बार बातचीत हुई। मयप्पन सीएसके के सीईओ भी हैं। अपराध शाखा के सूत्रों के अनुसार, विंदू ने पूछताछ में बताया कि वह गुरुनाथ मयप्पन से पांच-छह साल पहले एक पार्टी में मिले थे। विंदू ने यह भी बताया कि मयप्पन को क्रिकेट के बारे में यादा जानकारी नहीं है। मयप्पन एवीएम प्रोडक्शन एंड इंटरटेनमेंट के प्रबंध निदेशक भी हैं। एवीएम फिल्म निर्माण से जुड़ी बड़ी और पुरानी कंपनियों में एक है।
गत दिनों एक अखबार में दिए साक्षात्कार में मयप्पन ने बताया था कि वह, धौनी और सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग मैच से पूर्व 11 खिलाडिय़ों की अपनी-अपनी सूची साझा करते हैं। सूत्रों के मुताबिक अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि मयप्पन सट्टेबाजी में जुड़े थे। वहीं, संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) हिमांशु रॉय के मुताबिक दिवंगत अभिनेता दारा सिंह के बेटे विंदू सट्टेबाजी में पूरी तरह लिप्त थे। इस साल सट्टेबाजी के जरिये उन्होंने करीब 17 लाख रुपये कमाए। अभिनेता के जुहू स्थित घर की तलाशी में पुलिस को फरार सट्टेबाज पवन जयपुर के तीन मोबाइल फोन और विंदू का एक लैपटॉप और आइपॉड बरामद हुए हैं। इनका डाटा निकाला जा रहा है।
रॉय ने बताया कि विंदू ने दो सट्टेबाजों पवन जयपुर और संजय जयपुर को 17 मई को मुंबई से दुबई भागने में मदद की थी। 14 मई को मुंबई पुलिस ने सट्टेबाजी के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का पर्दाफाश करते हुए रमेश व्यास और तीन अन्य सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए पवन और संजय भूमिगत हो गए थे। 16 मई को पवन-संजय मुंबई पहुंचे और विंदू की मदद से जुहू के एक होटल में ठहरे। इसके बाद विंदू दोनों को अपनी कार से एयरपोर्ट ले गए, जहां से दोनों दुबई भाग गए। विंदू जैक के नाम से सट्टेबाजी का धंधा चला रहे थे। वह सात-आठ सालों से इस काम में लिप्त थे। वह हाई-प्रोफाइल लोगों की ओर से भी सट्टा लगाते थे और जीतने पर कमीशन पाते थे।
यह पूछे जाने कि क्या विंदू ने किसी बॉलीवुड की हस्ती का नाम लिया है उन्होंने कहा कि विंदू खुद बॉलीवुड से जुड़े हैं। इस कारण उनके फोन में इस इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के नंबर हो सकते हैं। बता दें कि सट्टेबाजों से संपर्क के आरोप में बिग बॉस सीजन 3 के विजेता 49 वर्षीय विंदू दारा सिंह को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।

You might also like

Comments are closed.