ली ने पाक को लौह मित्र करार दिया

इस्लामाबाद। चीनी प्रधानमंत्री ली कछ्यांग ने पाकिस्तान को लौह मित्र करार देते हुए दक्षिण एशिया में शांति एवं स्थिरता को बरकरार रखने, आतंकवाद का मुकाबला करने और विकास को बढ़ावा देने में इस्लामाबाद के सकारात्मक योगदान की प्रशंसा की। ली पड़ोसी देशों के साथ रिश्तों को बेहतर बनाने का मकसद लेकर अपनी सरकारी यात्रा के क्रम में बुधवार को पाकिस्तान पहुंचे।
चीन के प्रधानमंत्री पद पर काबिज होने के बाद ली पहली विदेश यात्रा के दूसरे चरण में पाकिस्तान पहुंचे हैं। इससे पहले ली भारत की अपनी आधिकारिक यात्रा पूरी करने के बाद बुधवार सुबह मुंबई से पाकिस्तान के लिए रवाना हुए। पाक पहुंचने पर चीन के प्रधानमंत्री का इस्लामाबाद हवाईअड्डे पर राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और कार्यवाहक प्रधानमंत्री मीर हजार खान खोसो ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
ली ने दोनों देशों के बीच के सदाबहार रिश्ते को मजबूत करने के लिए कई समझौते किए जाने का भी ऐलान किया। दौरे से पहले पाक मीडिया को दिए साक्षात्कार में ली ने पाकिस्तान को लौह मित्र करार दिया और कहा कि चीन दक्षिण एशिया में शांति एवं स्थिरता को बरकरार रखने, आतंकवाद का मुकाबला करने और विकास को बढ़ावा देने में इस्लामाबाद के सकारात्मक योगदान को मान्यता देता है। समाचार एजेंसी एपीपी के अनुसार ली ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चाहिए कि वह पाकिस्तान को पूरी तरह समझे और उसे मान्यता तथा जरूरी सहयोग दे। पाकिस्तान को लौह मित्र करार देते हुए दक्षिण एशिया में शांति एवं स्थिरता को बरकरार रखने, आतंकवाद का मुकाबला करने और विकास को बढ़ावा देने में इस्लामाबाद के सकारात्मक योगदान की प्रशंसा की है।

You might also like

Comments are closed.