सचिन के चैंपियंस लीग टी-20 में खेलने की उम्मीद

sachin_tendulkarनई दिल्ली-सचिन तेंडुलकर ने भले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से रिटायर होने की घोषणा कर दी हो, लेकिन इस अनुभवी क्रिकेटर के 17 सितंबर से 6 अक्टूबर तक होने वाली आगामी चैंपियंस लीग टी-20 के दौरान मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने की संभावना है। आईपीएल के एक सीनियर अधिकारी ने बुधवार को कहा, सचिन के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट में खेलने की संभावना अछी है। इस बार यह टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जा रहा है, मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने सचिन से कम से इस टूर्नामेंट में खेलने पर विचार करने के लिए आग्रह किया है। मुंबई इंडियंस का पूरे भारत में काफी क्रेज है और सचिन की मौजूदगी निश्चित रूप से काफी बड़ा कारक होगी। सचिन ने आईपीएल के फाइनल मैच के बाद इस टी-20 टूर्नामेंट से रिटायर होने की घोषणा की, लेकिन चैंपियंस लीग में खेलने के लिए उन्हें एक चीज बाध्य कर सकती है और वह है इस टूर्नामेंट की टाइमिंग। अधिकारी ने कहा, सचिन पहले ही वनडे से पहले ही रिटायर हो चुके हैं, उन्हें रणजी ट्रॉफी से पहले मैच प्रैक्टिस नहीं मिलेगा। फॉमेर्ट भले ही टी-20 हो, लेकिन क्रीज पर कुछ समय बिताने से उन्हें रंग में लौटने में आने में मदद मिलेगी, क्योंकि वह साउथ अफ्रीका के मुश्किल दौरे के लिये खुद को तैयार करना चाहेंगे।
हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रिकी पॉन्टिंग को फ्रेंचाइजी चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के लिए बुलाएगी या नहीं क्योंकि उन्होंने आईपीएल के छह मैचों में चमकदार प्रदर्शन नहीं किया था। एक अन्य भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया है कि चैंपियंस लीग टी-20 उनके प्रतिस्पर्धी करियर का अंतिम टूर्नामेंट होगा।

बीसीसीआई में सूत्रों के मुताबिक टूर्नामेंट को छोटे केंद्रों पर ले जाने की योजना है ताकि इन्हें देखने के लिए अधिक दर्शकों को खींचा जा सके। बड़े शहरों में यह टूर्नामेंट उम्मीद के मुताबिक दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाया है। सूत्रों ने कहा, धर्मशाला, रांची कुछ अन्य केंद्र हैं जिन्हें चैंपियंस लीग टी-20 के मैचों की मेजबानी के लिये संभावित विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।

You might also like

Comments are closed.