चैंपियंस ट्रॉफी में आईसीसी फिक्सिंग को लेकर सतर्क

ICC_LOGO_6_FCलंदन-आईपीएल और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण को देखते हुए आईसीसी गुरुवार से यहां शुरू होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भ्रष्टाचार के जोखिम को कम से कम करने के लिए अपनी ओर से हर मुमकिन कोशिश कर रही है।
क्रिकेटरों को मैचों के लिए अपनी टीम बस में चढऩे से पहले अपने मोबाइल फोन जमा करने होंगे। इसके अलावा आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक एवं सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) के अधिकारी होटल में उनके व्यवहार पर भी निगरानी रखेंगे।
टूर्नामेंट में शिरकत करने जा रही आठ में से छह टीमों और उनके सहयोगी स्टाफ को एसीएसयू अधिकारियों ने एक घंटे तक चले कार्यक्रम में बताया कि उन्हें किस तरह से खतरे का संकेत भांपना है और उसको लेकर आगाह करना है।
बांग्लादेश इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है। पूर्व बांग्लादेशी कप्तान मोहम्मद अशरफुल के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग में शामिल होना स्वीकार किया। इसे क्रिकेट जगत के लिए एक और झटका माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट पिछले कुछ हफ्तों से फिक्सिंग की वजहों से चर्चा में है। उसके तीन खिलाडिय़ों को स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। बीसीसीआई के कई प्रमुख अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है और भ्रष्टाचार की जांच के लिए आयोग गठित कर दिया गया है।

You might also like

Comments are closed.