अन्ना हजारे पर आधारित नहीं है सत्याग्रह : प्रकाश झा

Prakash-Jhaमुंबई-फिल्मनिर्माता प्रकाश झा ने कहा है कि उनकी आगामी फिल्म सत्याग्रह का सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे या अरविंद केजरीवाल से कोई लेना-देना नहीं हैं। यह फिल्म पिता और पुत्र के संबंधों पर आधारित है।
झा ने बताया कि यह फिल्म एक बुजुर्ग और एक युवा व्यक्ति की कहानी है। बुजुर्ग व्यक्ति सेवानिवृत्त स्कूल का प्रिंसिपल है, जिसने अपना बेटा खो दिया है। जबकि युवा पुरुष जिंदगी में बहुत कुछ हासिल कर चुका है और वह पिता की तलाश में है। फिल्म में बुजुर्ग का किरदार अमिताभ बचन निभा रहे हैं। जबकि युवा का अजय देवगन। पूर्व में आई खबरों में कहा गया था कि बिग बी का किरदार हजारे और अजय का सामाजिक कार्यकर्ता से राजनेता बने केजरीवाल पर आधारित है।
झा ने जोर देकर कहा कि सत्याग्रह आम विरोध प्रदर्शनों के बारे में है। वह इस फिल्म पर पिछले तीन साल से काम कर रहे थे। उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार नहीं बल्कि उसके विरोध प्रदर्शनों में एक प्रेरणा है। दुनियाभर में समाज विरोध प्रदर्शनों के दौर से गुजर रहा है। फिर चाहे वह भारत हो या बांग्लादेश या वॉल स्ट्रीट। यही प्रेरणा का आधार बनता है। फिल्म में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का पसंदीदा भजन रघुपति राघव राजा राम का संशोधित संस्करण होगा। फिल्म के 15 अगस्त को रिलीज होने की संभावना है।

You might also like

Comments are closed.