ओमनी पर साउथ एशियन एडीशन में कटौती पर लोगों का आक्रोश

omni_news_rts_thumb(6)(7)टोरंटो – ओमनी न्यूज पर साउथ एशियन एडीशन में कमी पर लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया है। रोजर्स ने कम्युनिकेशंस ने हाल ही में ओमनी पर साउथ एशियन एडस प्रिवेंशन, साउथ एशियन लीगल क्लीनिक ऑफ ओंटारियो, काउंसिल ऑफ एजेंसीज सर्विंग साउथ एशियंस कार्यक्रमों में कटौती करने का ऐलान किया है, जिसको लेकर काफी रोष है।
लोगों का कहना है कि रोजर्स के ओमनी पर अंग्रेजी खबरों का प्रसार किया जा रहा है। जबकि साउथ एशियनों पर केन्द्रित कार्यक्रमों से उन्हें अपने बारे में काफी कुछ जानने का अवसर मिल जाता रहा है। इन कार्यक्रमों पर कटौती से वे अपनी संस्कृति से कट सकते हैं।
वहीं इस मंच से समुदाय विभिन्न मुद्दों पर बातचीत भी कर सकता है लेकिन इसे नजरअंदाज ही किया जा रहा है।
साउथ एशियन वीमेंस सेंटर की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर किरपा शेखर ने कहा कि हम इस कटौती को लेकर काफी हैरान हैं। ये एक बड़ा झटका है। हम इमिग्रेशन, स्वास्थ्य, एचआईवी, महिलाओं के खिलाफ हिंसा, गरीबी और युवाओं से जुड़े मुद्दों को लगातार उठाते हैं। ऐसे में ये सब कुछ कैसे हो रहा है, इसकी जांच करवानी होगी।
वहीं एएसएएपी के ईडी विजय चिकरमेने ने पहले शोक व्यक्त किया। उसके बाद उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हुआ, वह अच्छा नहीं है। ऐसे में अब एशियाई समुदायों को अपने स्तर पर प्रयास कर इस समस्या का प्रभावी समाधान करना होगा।

You might also like

Comments are closed.