राजनाथ बोले, हमें मुस्लिम प्रत्याशियों को भी देने चाहिए थे टिकट

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। राजनाथ ने बुधवार को एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि यूपी चुनाव में बीजेपी को मुस्लिम प्रत्याशियों को भी टिकट देना चाहिए था। इंटरव्यू के दौरान राजनाथ ने कहा कि हमारी पार्टी ने कई दूसरे प्रदेशों में अल्पसंख्यक उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं। यूपी में भी इन्हें टिकट देने की बात उठी थी, लेकिन मैं वहां नहीं था। बाद में मुझे पता चला कि बीजेपी के संसदीय बोर्ड को कोई भी ऐसा अल्पसंख्यक उम्मीदवार नहीं मिला जो जीत दर्ज कर सके।

हालांकि राजनाथ ने कहा कि इसके बावजूद पार्टी के तरफ से मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दी जानी चाहिए थी। राजनाथ ने आगे कहा कि संसदीय बोर्ड को कोई जिताऊ अल्पसंख्यक उम्मीदवार नहीं मिला होगा। लेकिन अगर टिकट दे दी भी जाती तो बीजेपी को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता। उन्होंने बताया कि पार्टी ने जिताऊ मुस्लिम उम्मीदवारों को ढूंढने की कोशिश भी की थी। अभी तक बीजेपी काबिल और चुनाव जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट देती रही है। धर्म के आधार पर टिकट देने की बात को बीजेपी द्वारा नकारा जाता रहा है।

बता दें कि इस बार के यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है। वहीं, एसपी और बीएसपी समेत कई दलों ने कई मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं। बता दें यूपी में करीब 20 फीसदी मुस्लिम आबादी है। वहीं यूपी चुनाव के चौथे चरण का मतदान आज सुबह सात बजे से जारी है। इस फेज में प्रदेश के 12 जिलों की 53 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

You might also like

Comments are closed.