‘विश्व कप के बाद राष्ट्रमंडल और एशियाई खेल हैं मुख्य लक्ष्य’

नई दिल्ली, लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले निशानेबाज विजय कुमार इस महासमर के बाद कुछ धमाल नहीं कर सके लेकिन अब वह आईएसएसएफ विश्व कप के बाद अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की तैयारियों में जी जान से जुट जायेंगे।
सत्ताईस वर्षीय विजय को कंधे की चोट से भी थोड़ी समस्या हो रही थी, यह पूछने पर कि उनकी चोट कैसी तो उन्होंने कहा, ‘‘सबकुछ पहले से बेहतर है। एमआरआई करवाया था, जिसमें सब ठीक है। एथलीट के जीवन में चोटें तो चलती रहती हैं।’’ यह 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल निशानेबाज कंधे की चोट से उबरने के बाद तीन से 12 जुलाई तक स्पेन के ग्रेनाडा में होने वाले आईएसएसएफ विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब है। साल के अंत में नवंबर में आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल होगा।
सेना के इस लेफ्टिनेंट ने कहा, ‘‘अभी जुलाई में आईएसएसएफ विश्व कप है, जिसमें मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयत्न करूंगा, ताकि रैंकिंग में सुधार हो सके। इसके बाद कुछ घरेलू टूर्नामेंट हैं, जिसके बाद ट्रायल्स और फिर राष्ट्रीय प्रतियोगिता होगी। जिससे 2014 राष्ट्रमंडल (ग्लास्गो में 23 जुलाई से तीन अगस्त) और एशियाई खेलों (दक्षिण कोरिया में 19 सितंबर से चार अक्तूबर) की तैयारियों का सिलसिला शुरू होगा।’’

You might also like

Comments are closed.