श्रीकांत ने थाईलैंड ओपन जीत रचा इतिहास

बैंकॉक, भारत के के. श्रीकांत ने उलटफेर करते हुए शीर्ष वरीय थाईलैंड के बूनसाक पोनसाना को आज यहां लगातार गेमों में 21-16, 21-12 से हराकर थाईलैंड ओपन ग्रां-प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामैंट का खिताब जीत लिया। श्रीकांत का यह करियर का पहला पुरुष एकल खिताब है। 13वीं सीड श्रीकांत ने खिताबी मुकाबले में विश्व के 8वें नंबर के खिलाड़ी पोनसाना की चुनौती को 34 मिनट में निपटाते हुए अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।
भारतीय खिलाड़ी ने पूरे मैच में 14 स्मैश विनर और 10 नैट विनर झोंकते हुए अपने से कहीं ऊंची रैंकिंग वाले पोनसाना को निरुत्तर कर दिया। आंध्र प्रदेश के गुंटूर के रहने वाले 20 साल के श्रीकांत ने खेल के हर विभाग में थाई खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन किया। श्रीकांत ने अच्छी शुरूआत करते हुए 7-2 की बढ़त बना ली थी लेकिन पोनसाना ने इसके बाद लगातार उनका पीछा जारी रखा। श्रीकांत ने उन्हें कभी भी आगे नहीं निकलने दिया और 16-15 के स्कोर के बाद लगातार 5 अंक लेकर स्कोर 20-15 किया और फिर 21-16 से पहला गेम जीत लिया।
दूसरे गेम में तो श्रीकांत ने पूरी तरह अपना दबदबा कायम करते हुए थाई खिलाड़ी को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। श्रीकांत हालांकि एक वक्त 3-4 से पीछे चल रहे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार 8 अंक जुटाते हुए स्कोर 11-4 किया। उन्होंने फिर इस बढ़त को लगातार कायम रखते हुए 21-12 से गेम जीतकर अपना पहला खिताब हासिल कर लिया।

You might also like

Comments are closed.