एक ऐसा शेर, जिसके बिना द. अफ्रीका की बज सकती है बैंड

बर्मिंघम,दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच सोमवार को आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पांचवें मुकाबले के अंतर्गत महाघमासान होगा, क्योंकि टूर्नामेंट में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए जीतना बहुत जरूरी है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका अभी तक उस चोट से नहीं उबर सकी है, जो उसे टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले लगी थी।
उसके स्टार गेंदबाज डेल स्टेन अबतक फिट नहीं हो सके हैं। ऐसे में उनका यह मुकाबला भी खेलना संदिग्ध बना हुआ है। गौरतलब है कि अभ्यास मुकाबले के दौरान स्टेन चोटिल हो गए थे। स्टेन अब तक मांसपेशियों में आए खिंचाव से अब तक नहीं उबर पाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा कि इस तेज गेंदबाज को लेकर अब तक अंतिम फैसला नहीं किया गया है लेकिन उसकी फिटनेस काफी अच्छी नहीं लग रही। स्टेन छह जून को भारत के खिलाफ हुए मैच में भी नहीं खेल पाए थे।
डिविलियर्स ने कहा कि लगता है कि स्टेन आखिरी लीग मैच तक फिट हो पाएंगे, लेकिन हमने अब तक उम्मीद नहीं छोड़ी है। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि क्रिस मौरिस एजबेस्टन में वनडे में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि मोर्नी मोर्कल के चोटिल होने के बाद क्रिस मौरिस की टीम में शामिल किया गया है। स्टेन एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके सामने अच्छे-अच्छे बल्लेबाजी भी कांपते हैं। ऐसे में उनके टीम में शामिल नहीं होने से दक्षिण अफ्रीका को बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अब देखना यह है कि दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान के खिलाफ क्या कुछ कर पाती है।

You might also like

Comments are closed.