दिलशान, जयवर्धने ने अंपायर को किया तंग, लग गई क्लास

बर्मिघम, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और महेला जयवर्धने को न्यूजीलैंड के खिलाफ कार्डिफ में चैंपियंस ट्रॉफी मैच में अत्यधिक अपील के लिए आधिकारिक तौर पर फटकार लगाई गई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के बयान के अनुसार दिलशान और जयवर्धने को आइसीसी खिलाडिय़ों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, जो अंतरराष्ट्रीय मैचों में अत्यधिक अपील के संदर्भ में है।
मैदानी अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड और रोड टकर के साथ-साथ तीसरे अंपायर इयान गूल्ड और चौथे अंपायर स्टीव डेविस ने भी दोनों खिलाडिय़ों के खिलाफ शिकायत की थी। दिलशान और जयवर्धने को आइसीसी आचार संहिता के लेवल एक के अपराध का दोषी पाया गया। मामले पर फैसला मैच रैफरी एंडी पायक्रोफ्ट ने लिया और पूरी सुनवाई की जरूरत ही नहीं पड़ी।
पायक्रोफ्ट ने कहा कि यह अंपायर के फैसले के प्रति अनादर है। खिलाड़ी इतनी ज्यादा अपील नहीं कर सकता, इससे अंपायर पर अत्यधिक दबाव बन सकता है। दोनों ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और अपने किए के लिए माफी मांगी है। लेवल एक के अपराध के लिए न्यूनतम सजा आधिकारिक फटकार और अधिकतम मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना है। गौरतलब है कि रविवार को खेले गए उस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी।

You might also like

Comments are closed.