कैच लपकने का झूठा दावा..और वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका

लंदन, वेस्टइंडीज के विकेटकीपर और उपकप्तान दिनेश रामदीन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने खेल भावना के विपरीत आचरण का दोषी पाए जाने के बाद दो वनडे मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही रामदीन पर पूरी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया। इस निलंबन के बाद रामदीन चैंपियंस ट्रॉफी में मंगलवार को भारत के खिलाफ और 14 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैचों में नहीं खेल पाएंगे।
रामदीन पर टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विरोधी कप्तान मिस्बाह उल हक का गलत कैच लपकने का दावा करने का आरोप लगा था। सोमवार को सुनवाई के लिए रामदीन मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के समक्ष पेश हुए। रामदीन ने अपना दोष स्वीकार नहीं किया, लेकिन ब्रॉड ने उन्हें दोषी माना। आइसीसी ने एक बयान में कहा कि रामदीन को पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को मैच में आइसीसी आचार संहिता के लेवल दो का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।
गौरतलब है कि 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर केमार रोच के ओवर में मिस्बाह-उल-हक का एक कैच वेस्टइंडीज के विकेटकीपर दिनेश रामदीन के हाथों में गया, जिसे लपकने का उन्होंने दावा किया। रीप्ले में यह पता चला कि वह कैच लपकने में सफल नहीं हो सके थे। इसी कारण आइसीसी ने उनपर प्रतिबंध लगा दिया।

You might also like

Comments are closed.