घमासान से पहले ही पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली, मंगलवार को टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज पर शानदार जीत दर्ज की, लेकिन दिल पाकिस्तानी खिलाड़ी और उनके प्रशंसकों का टूट गया, क्योंकि भारतीय टीम ने उसे 15 जून को होने वाले घमासान से पहले ही चैंपिंयस ट्रॉफी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अगर आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की अंकतालिका पर गौर करें तो ग्रुप बी में पाकिस्तान दो मुकाबले हारकर अभी सबसे नीचे है।
वहीं, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज एक-एक मुकाबले जीतकर क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर है। टीम इंडिया इस ग्रुप में टॉप पर है। 14 जून को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मुकाबले में जो टीम विजेता होगी, वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगाी, क्योंकि उसके खाते में 2 जीत दर्ज हो जाएगी। वहीं, अगर पाकिस्तान 15 जून को टीम इंडिया को हरा भी देती है तो उसके खाते में एक जीत ही रहेगी। हलांकि टीम इंडिया मौजूदा समय में जिस फॉर्म में चल रही है, उससे तो पाकिस्तान के लिए ऐसा कर पाना भी टेढ़ी खीर के समान ही होगा।
भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका और दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। अब देखना यह है कि 15 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले घमासान में कौन किसपर भारी पड़ता है। हम आपको यह बता दें कि वह मुकाबला इस टूर्नामेंट का सबसे चर्चित मुकाबला है। आलम यह है कि उस मुकाबले के लिए जैसे ही टिकटों की बिक्री शुरू हुई थी, 10 मिनट के भीतर सभी टिकट बिक गए।

You might also like

Comments are closed.