सर जडेजा का जादू धौनी के बाद पुजारा पर भी चला

208774-ravindra-jadejaनई दिल्ली-आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया के सर रवींद्र जडेजा ने सबको हैरान कर दिया है। 3 मुकाबलों में 9 विकेट लेने वाले जडेजा टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उनकी इस सफलता पर उनके दोस्त और क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा भी काफी खुश हैं। वे इतने खुश हैं कि उन्हें जडेजा में भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले की छवि नजर आती है।
पुजारा ने कहा कि उनके पास अनिल भाई की छाया है। कुंबले की ही तरह जडेजा की गेंद बहुत अधिक नहीं घूमती, लेकिन जब आप उनका सामना करते हैं तो आपको कुछ कठिन समय के लिए तैयार रहना होगा। वे हमेशा लाइन और लेंथ बनाए रखते हैं। एक बल्लेबाज के तौर पर आपको यादा सावधानी बरतने की जरूरत होती है। उनमें और मोंटी पानेसर में भी कुछ समानता है। आपके अंदर धैर्य होना चाहिए और सही मौकों का इंतजार करना चाहिए। रवींद्र जडेजा का सामना करना बल्लेबाजों के लिए कड़ी परीक्षा होती है।
इसके अलावा पुजारा ने उनके क्षेत्ररक्षण की भी जमकर तारीफ की और कहा कि वे हमेशा से एक अछे क्षेत्ररक्षक रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर भी बहुत अधिक ध्यान दिया है। वे हमेशा पलटवार करने को तैयार रहते हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जडेजा की गेंदबाजी से प्रभावित होकर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने भी उनकी जमकर तारीफ की थी और कहा था कि वे एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। चैंपियंस ट्रॉफी के लीग मुकाबले में जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 विकेट लिए थे, जबकि दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें 2-2 विकेट मिले।

You might also like

Comments are closed.