लॉन्च होते ही बिके मोटो ई 4 प्लस के एक लाख सेट

मोटो नाम सुनते ही ज़हन में स्टाइलिश और अच्छे फीचर्स वाला बजट स्मार्टफोन आता है। ऐसा ही कुछ हाल ही में लॉन्च हुए मोटो ई 4 प्लस के साथ भी है, जिसने लॉन्च होते के साथ ही मार्केट में धूम मचा दी है। सबसे दमदार बैटरी वाले इस लेनोवो के नए स्मार्टफोन मोटो ई 4 प्लस ने महज़ 24 घंटे में एक लाख फोन की ऑनलाइन बिक्री कर नया रिकॉर्ड बनाया है। इस स्मार्टफोन की बिक्री एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर हो रही है। फ्लिपकार्ट कंपनी के दावे के अनुसार लॉन्चिंग के पहले घंटे में मोटो ई 4 प्लस फोन ने 580 यूनिट्स प्रति मिनट कि बिक्री की है। मोटो ई 4 प्लस स्मार्टफोन की सबसे खास बात है इसकी 5000 mAh की लंबी चलने वाली बैटरी।

बता दें कि मोटो ई 4 को भारत में 12 जुलाई को बाज़ार में उतारा गया था। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में मोटो ई 4 और मोटो ई 4 प्लस को जून महीने में क्रमशः 129.99 डॉलर (करीब 8,300 रुपये) और 179.99 डॉलर (करीब 11,600 रुपये) में लॉन्च किया गया था। फ्लिपकार्ट कंपनी ने कहा है कि इस फोन के लाइव होने के पहले घंटे में ही करीब 1.5 लाख ग्राहक इस प्रॉडक्ट के पेज पर आए। जिसमें से सबसे ज्यादा बिक्री उत्तर प्रदेश और बिहार में हुई।
चलिए नज़र डालते हैं मोटो के इस नए स्मार्टफोन मोटो ई 4 प्लस के फीचर्स व स्पेसिफिकेशन्स पर-
मोटो ई 4 प्लस के स्पेसिफिकेशन्स-
मोटो के इस फेमस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है जिसका रिज़ल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। इस फोन पर 2.5 डी ग्लास शील्ड लगी होगी, जिसका मतलब है कि फोन नीचे गिरने पर भी स्क्रीन को कोई नुकसान नहीं होगा। साथ ही इस फोन में मीडियाटेक एमटी 6737 प्रोसेसर, 3 जीबी रैम और 32 जीबी की स्टोरेज दी हुई है। मोटो ई 4 प्लस में मेटल बॉडी है जो देखने में एक प्रीमियम फोन लगता है। यह फोन एंड्रॉयड नूगट 7.1.1 पर चलेगा। इसके अलावा फोन में 5000 mAh की दमदार बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का बैक कैमरा और सामने की तरफ 5 मेगापिक्सल का कैमरा है।
मोटो ई 4 प्लस के फीचर्स-
मोटो ई 4 प्लस में क्वालकॉम का नया स्नैपड्रैगन 427 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। साथ ही इसकी मेमरी एक्सपेंडेबल है जिसे 128 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकेगा। यह इस सीरीज़ का पहला फोन है जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर लगा हुआ है। बायॉमेट्रिक टेक्नॉल्जी की मदद से मोटो के इस फोन में 3 लेयर सिक्यॉरिटी दी जा रही है। इसमें फिंगर इम्प्रेशन, स्क्रीन लॉक और पिन नंबर फीचर हैं जिससे फोन सिक्यॉर रहेगा। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर होम बटन में ही शामिल है। साथ ही दोनों ही कैमरों में एलईडी फ्लैश, बर्स्ट मोड, एचडीआर और ब्यूटिफिकेशन मोड दिया गया है। कंपनी ने इस मोटो ई 4 प्लस स्मार्टफोन को 9,999 रुपए की कीमत पर लॉन्च किया है। फ्लिपकार्ट पर मोटो ई 4 प्लस सिर्फ दो ही कलर गोल्ड और ब्लू में ही उपलब्ध है।
 
मोटो ई 4 प्लस पर मिलने वाले ऑफर्स-
कंपनी अपने नए स्मार्टफोन पर काफी लुभावने ऑफर्स अपने कस्टमर्स को दे रही है। जैसे की एक्सचेंज ऑफर, डेटा पैक, इत्यादि। फ्लिपकार्ट पर मोटो ई 4 को एक्सचेंज ऑफर में काफी सस्ते दाम में खरीदा जा रहा है। इसके अलावा जियो व आइडिया कंपनी के आकर्षक प्लान्स भी बायर्स को दिए जा रहे हैं। जिसकी वजह से यह मार्केट में उपलब्ध और बजट स्मार्टफोन के मुकाबले ज्यादा पसंद किया जा रहा है। साथ ही कंपनी फोन के साथ मोटो प्लस टू इयरफोन सिर्फ 649 रुपये के ऑफर में दे रही है, जिसकी कीमत 1,499 रुपये है।
giay nam depgiay luoi namgiay nam cong sogiay cao got nugiay the thao nu