केपी का अनोखा ख्वाब, कहा यह जनाब तोड़ेंगे सचिन का रिकॉर्ड

लंदन। सचिन रमेश तेंदुलकर, आज वनडे और टेस्ट क्रिकेट में शायद ही कोई ऐसा विशाल रिकॉर्ड हो जो उनके खाते में ना हो। 24 साल के विराट करियर को जिस अंदाज में सचिन ने कागजों पर उतारा है, उसे मिटाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा लगता है, लेकिन इंग्लैंड के धुंआधार बल्लेबाज केविन पीटरसन ने ऐसा ही एक सपना देखा है, और वह सपना भी खुद के लिए नहीं अपने कप्तान के लिए। केपी का मानना है एलिएस्टर कुक तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और वह एक दिन सचिन का रिकॉर्ड जरूर तोड़ देंगे। आपको बता दें कि अभी कुक सचिन से तकरीबन 8000 रन पीछे हैं।
पीटरसन ने कहा, मेरे हिसाब से वह (कुक) इंग्लैंड की अगुवाई करने के लिए सबसे शानदार खिलाड़ी हैं। वह बहुत अच्छा कर रहा है और मुझे पूरी उम्मीद है हर दिन उसके खेल में निखार आएगा और एक दिन वह सभी बड़े रिकॉर्ड तोड़ डालेगा। वह सचिन के रिकॉर्ड के पीछे नजर आ रहा है, उम्र के हिसाब से उसके मौजूदा आंकड़े भी इस बात के गवाह हैं।…केपी भला कुछ ही ख्वाब पालें लेकिन यह काम उनके कप्तान के लिए आसान नहीं होने वाला। फिलहाल 28 वर्षीय कुक सचिन से 8,313 रन पीछे हैं। 40 वर्षीय सचिन तेंदुलकर टेस्ट में अब तक 15,837 रन बना चुके हैं जो आंकड़ा दूसरे नंबर पर मौजूद, हाल में रिटायर हुए रिकी पोंटिंग से भी 2000 रन आगे है।
इस दौरान केपी ने इंग्लैंड के नए युवा बल्लेबाज जोई रूट की भी जमकर तारीफ की। केपी ने कहा कि वह रूट को पहले से नहीं जानते थे लेकिन जब इतनी कम उम्र के खिलाड़ी को पहली बार भारत में मेजबान टीम के खिलाफ नागपुर टेस्ट में खेलते हुए देखा तो उनके मनोबल और खेलने के अंदाज के वह कायल हो गए और उन्हें पूरा भरोसा है कि यह युवा खिलाड़ी एक दिन शानदार खिलाड़ी बनेगा।

 

You might also like

Comments are closed.