पांच तथ्य कैनेडियन वैश्विक व्यापार पर डाल सकते हैं प्रभाव

टोरंटो। एक सर्वे के अनुसार निम्न पांच तथ्यों को देखा गया हैं जो आगामी दिनों में कैनेडियन वैश्विक व्यापार पर प्रभाव ड़ाल सकते हैं :-
बैंक ऑफ कैनेडा द्वारा व्यापार की बाहरी समीक्षा :
सेंटर बैंक के कंपनियों की तिमाही सर्वें सोमवार को विमोचित कर दी गई, जिसमें यही आशा दिखाई गई कि कैनेडा का व्यापारिक माहौल आशावादी हैं। इस सर्वे में यह भी बताया गया कि बैंक के पिछले सर्वे के अनुसार इस बार अधिक उन्नति की आशा हैं और यह भरोसा दिलाया गया हकि उच्च ब्याज दरों से 2017 के आरंभ में आर्थिक दशा को और अधिक सुधारा गया।
आरबीसी के सीईओ का संबोधन :
रॉयल बैंक ऑफ कैनेडा के अध्यक्ष और सीईओ डेव मैकी ने आरबीसी कैपीटल मार्केटस पर अपना संबोधन दिया, वह टोरंटो में कैनेडियन बैंक सीईओ सम्मेलन में बोल रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने आरबीसी का बचाव करते हुए कहा कि समय समय पर उन्होंने दलाली में छूट देकर पूववर्ती अस्थिर कैनाबिस स्टॉकस को सुधारने का असंभव प्रयाास किया हैं।
वैलेएंट के लिए आगामी कदम ?
सैन फ्रैनसीसको में 36वें वार्षिक जे.पी.मॉरगन हैल्थकेयर सम्मेलन को संबोधित करते हुए वैलेएंट फार्मास्युटीकलस के सीईओ जोसेफ पापा ने बताया कि गत दिसम्बर में वैलेएंट ने 96.25 मिलीयन अमेरिकन डॉलर का भुगतान कैलीफोर्निया में कानूनन किया हैं, जिससे बॉटोक्स के 2014 में हुए असफल सौदे से यह उबर सके।
सभी समाचार प्रिंट के योग्य होंगे :
पोस्टमीडिया नेटवर्क कैनेडा कॉर्प. ने अपने पहले तिमाही परिणाम के पश्चात यह घोषणा की जिसे मीडिया कंपनी द्वारा 2017 के अंतिम में टॉरस्टार कॉर्प. द्वारा घोषित किया गया, जिसमें उन सभी 41 समाचार पत्रों को शामिल किया गया जिसमें से 36 समाचार पत्र बंद होने की कगार पर हैं जिससे लगभग 300 लोगों का रोजगार समाप्त हो जाएगा।
2018 में शॉ विचार करेगा आगामी योजनाओं पर :
केबल टीवी ओर ब्रॉडकास्टींग जाइंट शॉ कम्युनिकेशन ने पहली तिमाही के परिणामों के पश्चात वह अपने कार्यों में और अधिक प्रगति लाएगा, गौरतलब हैं कि कंपनी के पूर्व सीईओ और वाईस-चेयरमैन जिम शॉ की मृत्यु गत 3 जनवरी को संक्षिप्त बीमारी के पश्चात हो गई।

Leave a Reply

giay nam depgiay luoi namgiay nam cong sogiay cao got nugiay the thao nu