रिलीफ लाईन के लिए फंड देने वाले नेताओं को ही प्रांत के लिए चुना जाएं

टोरंटो। मेयर जॉन टोरी का मानना हैं कि टोरंटो के मतदाता अपने मतों का मूल्य समझे और उसे ही मतदान दें जो इसके योग्य हो, वे अपना मतदान किसी भी पार्टी के उस नेता को दें जो सबवै लाईन के लिए फंडींग का वादा करें। ज्ञात हो कि काउन्सिल द्वारा पारित किए बजट के 12 घंटे पश्चात ही टोरी ने एक प्रैस कॉफ्रैन्स का आयोजन किया जिसमें उन्होंने बताया कि टीटीसी के किरायों को तो एक वर्ष के लिए स्थिर कर दिया गया परंतु आगामी नई योजनाओं के लिए निवेश की कोई बात स्पष्ट नहीं की गई और न ही फंडींग को बताया गया हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमें पारित बजट में कुछ और बातों को जोड़ना होगा, और मुझे पूरी आशा हैं कि आगामी चुनावों को मद्देनजर रखते हुए राज्य सरकार इसमें समर्थन करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि हमें सभी पार्टियों के मंत्रियों पर दबाव बनाना होगा कि वह इस निवेश के लिए फंडींग को स्पष्ट करें। यदि वे इसके लिए हां करते है तो उनसे पूछा जाएगा कि वे कितना धन इस कार्य के लिए उपलब्ध करवाएंगे और यदि नहीं तो इसका कारण देना होगा। उसके पश्चात ही मतदाताओं को अपने मत पर टिप्पणी करनी होगी। ज्ञात हो कि रीलीफ सबवै लाईन को क्वीन स्ट्रीट और ईस्टर्न एवैन्यू के मध्य चलाया जाएगा जिसके साथ डैनफॉर्थ एवैन्यू पर लाईन 2 को भी जोड़ा जाएगा।
टोरी पहले भी इस मुद्दे पर दबाव बना चुके हैं :
टोरी ने अपनी बात को दृढ़ता से कहा कि वह पहले से ही यातायात सुगमता के लिए इस बात पर जोर दे रहे थे, उन्होंने बताया कि वह उस समय से ही इस विषय को बार-बार उठा रहे हैं जब परिवहन मंत्री स्टीवन डेल डुका थे और उन्होंने इस बात के लिए टोरी पर टिप्पणी भी की थी। जब डेल डुका ने कहा था कि हमें इसके लिए कई बिलीयनस डॉलर के निवेश की आवश्यकता हैं। इसके लिए हमें 70 प्रतिशत का निवेश परिवहन योजनाओं में करना होगा जिसके लिए अन्य कार्यों को छोड़ना होगा, इसलिए पूर्ण विचार-विमर्श के पश्चात ही इस योजना पर ध्यान देना होगा।
टोरी ने कहा परियोजना को लाभकारी नहीं बताना ‘बेतुका’ ख्याल :
गत मंगलवार को दिए अपने संबोधन में टोरी ने स्पष्ट किया कि परियोजना को लाभकारी नहीं बताना एक ‘बेतुकाÓ ख्याल हैं और इसे कहने वालों को यह समझाना होगा कि इससे टोरंटो के साथ साथ पूरे देश की यातायात समस्या को एक नया हल मिलेगा। हमें कुछ प्रयास के पश्चात ही इसे छोड़ना नहीं होगा बल्कि इसपर सुचारु रुप से कार्य करना होगा तभी हमें लाभ मिलेगा।
You might also like

Comments are closed.