टोरंटो एयरपोर्ट पर रोकी गईं रितुपर्णा सेनगुप्ता

टोरंटो,एक फिल्म के प्रीमियर में हिस्सा लेने भारत से कैनेडा पहुंचीं बंगाली फिल्म अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को शुक्रवार को पांच घंटे तक उनके वीजा को अवैध कहकर टोरंटो एयरपोर्ट पर रोका गया। वह रविवार को टोरंटो में होने वाले बंगाली फिल्म ‘मुक्ति के� प्रीमियर में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंचीं थीं। भारतीय दूतावास के हस्तक्षेप के बाद ही उन्हें कैनेडा में प्रवेश करने दिया गया।
रितुपर्णा ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि एयरपोर्ट अधिकारियों ने उनके पास वैध बी1 वीजा होने के बावजूद उन्हें पांच घंटे तक हिरासत में रखकर पूछताछ की। जबकि 2010 में हासिल किए गए उनके वीजा की अवधि 2015 तक है। दरअसल अभिनेत्री ने भूल से फ्रेश वीजा के लिए आवेदन कर दिया था, जबकि उनके पास पहले से एक वीजा मौजूद था। 41 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, ‘एयरपोर्ट अधिकारी मेरी कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं थे।
पति को फोन करने के बाद ही मेरा फोन छीन लिया गया। मैं न तो कार्यक्रम के आयोजकों को ही फोन कर सकती थी और न ही अपने परिजनों को। वे मुझे उसी शाम मुझे मेरे देश वापस भेज देने पर आमादा थे। हालांकि, इस घटना के बावजूद मैं कैनेडा में अपना काम पूरा करूंगी। यह मेरी जिंदगी का सबसे कष्टदायक अनुभव था।Ó अभिनेत्री ने कहा कि एयरपोर्ट पर उनसे मिलने व्हील चेयर पर आईं उनकी अस्सी वर्षीय आंटी और एक कनाडाई की तबियत इस घटना के बाद खराब हो गई।
वीजा में खामियों की वजह से स्क्रीनिंग में हिस्सा नहीं ले पाईं फिल्म की निदेशक रेशमी मित्रा ने भी कहा कि रितु अभी तक इस घटना से सदमे में हैं।

You might also like

Comments are closed.