आईएम ने दी चेतावनी-बोधगया के बाद अब अगला निशाना है मुंबई

टोरंटो- बिहार के बोधगया स्थित महाबोधी मंदिर में रविवार को हुए सीरियल बम धमाकों की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई है। वहीं, आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन ने बोधगया में हुए सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेवारी ली है। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि उनका अगला निशाना मुंबई होगा।
इस आतंकी संगठन ने ट्विटर पर धमाकों की जिम्मेदारी ली है। आईएम ने बोधगया धमाकों से एक दिन पहले यानी छह जुलाई को ट्वीट करके मुंबई पर हमले की धमकी दी थी। एनआईए समेत अन्य जांच एजेंसियां आतंकी संगठन के ट्वीटर अकाउंट की प्रमाणिकता की जांच कर रही है।
गौर हो कि आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के नाम के ट्विटर अकाउंट पर सीरीयल बम धमाकों की जिम्मेदारी ली गई है। इतना ही नहीं इस अकांउट पर अगला टारगेट मुंबई को बताया गया है। धमकों के 12 घंटे बाद आईएम की आधिकारिक ट्विटर अकाउंट का दावा करने वाली एट इंडियन मुजाहिदीन की ओर से की गई एक ट्विट में रविवार को हुए धमाकों की जिम्मेदारी लेते हुए कहा गया है – नौ धमाके हमने कराए। इसमें धमाको की जगह के बारे में कोई जिक्र नहीं था। वहीं धमकों से एक दिन पहले छह जुलाई को की गई एक ट्विट में कहा गया है, हमारा अगला टारगेट मुंबई है। रोक सको तो रोक लो, सात दिन बचे हैं।
एक अखबार के अनुसार एनआईए व अन्य जांच एजेंसियां इस अकाउंट के बारे में पता लगा रही हैं। यह ट्विट कैनेडा से किए जाने की जानकारी है। अखबार ने एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि आतंक फैलाने की हर घमकी की पूरी जांच की जाती है। हालांकि इसमें से करीब-करीब सभी फर्जी या मजाक निकलती हैं।
इस बीच पटना पुलिस ने मंगलवार को चार लोगों को हिरासत में लिया है। इन चारो में एक युवती भी शामिल है। इन्हें मंदिर के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हिरासत में लिया गया है। फुटेज में इन्हें रविवार सुबह संदिग्ध अवस्था में मंदिर में घूमते हुए देखा गया है।

 

You might also like

Comments are closed.